Friday, Mar 29 2024 | Time 01:54 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सेना और देशवासियों का मनोबल तोड़ रही है कांग्रेस : सुशील

सेना और देशवासियों का मनोबल तोड़ रही है कांग्रेस : सुशील

पटना, 21 जून (वार्ता) बिहार के उप मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि गलवान घाटी की घटना के बाद जब सीमा पर तनाव की स्थिति है तब कांग्रेस ओछी टिप्पणी कर सेना और देशवासियों का मनोबल तोड़ रही है।

श्री मोदी ने रविवार को पूर्वी चम्पारण जिला के कल्याणपुर विधानसभा क्षेत्र में बिहार जनसंवाद के तहत आयोजित वर्चुअल रैली को सम्बोधित करते हुए कहा कि गलवान की घटना के बाद जब सीमा पर तनाव की स्थिति है और सैनिक डटकर मुकाबला कर रहे हैं तब कांग्रेस के नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ ओछी टिप्पणी और सेना पर सवाल उठाकर देशवासियों एवं सेना का मनोबल तोड़ रही है। उन्होंने कहा कि जिनकी सरकार के कार्यकाल में वर्ष 1962 में चीन ने भारत की 38 हजार वर्ग किलोमीटर जमीन पर कब्जा कर लिया था वही लोग आज अंगुली उठा रहे हैं।

भाजपा नेता ने कहा कि करगिल युद्ध के समय तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने जब सर्वदलीय बैठक बुलाई थी तब उस समय भी कांग्रेस ने उसका बहिष्कार किया था। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गरीब का बेटा जरूर हैं लेकिन वे पुलवामा का बदला लेने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक कर दुश्मनों के घर में घुस कर वार करना भी जानते हैं। चीन को भी करारा जवाब दिया जा रहा है। पहली बार देश के किसी प्रधानमंत्री ने चीन के खिलाफ सख्त रवैया अपनाते हुए उसे दो टूक शब्दों में बता दिया है कि गलवान पर उसका दावा गलत है और भारत हर हाल में अपनी सीमा और भूमि की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।

शिवा सूरज

जारी वार्ता

image