Friday, Mar 29 2024 | Time 15:08 Hrs(IST)
image
States » Rajsthan


संत विजयदास आत्मदाह मामले में कांग्रेस कर रही है राजनीति-पूनियां

संत विजयदास आत्मदाह मामले में कांग्रेस कर रही है राजनीति-पूनियां

भरतपुर 04 अगस्त (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष डा सतीश पूनिया ने भरतपुर के बृज मेवात अंचल में अवैध खनन के विरोध में संत विजयदास के आत्मदाह करने के मामले में कांग्रेस पर राजनीति करने, मामले की केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने में डरने तथा सरकार के नुमाइंदे के ही अवैध खनन में लिप्त होने के आरोप लगायाह है।
डा पूनियां ने आज यहां मीडिया से बातचीत में यह बात कही। उन्होंने कहा कि भाजपा इस मुद्दे पर आस्था के साथ खड़ी है क्योंकि जनता जानती है कौन सा पक्ष सही है और कौन सा गलत है। उन्होंने कहा कि 551 दिन के आंदोलन में सरकार ने संज्ञान नहीं लिया जिसके बाद बाबा विजय दास ने आत्मदाह कर लिया।
उन्होंने कहा कि इस इलाके में आस्था के केंद्र 84 कोस परिक्रमा मार्ग में पहाड़ों में वैध और अवैध खनन होता रहा, उससे आस्था पर प्रहार होता रहा और सरकार सोती रही। डा पूनिया ने कहा कि इस मामले में सरकार नैतिक होती तो सीबीआई को जांच सौंपती। सरकार डरी हुई है क्योंकि सरकार के नुमाइंदे ही खनन में लिप्त हैं।
गुप्ता जोरा
वार्ता

More News
ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

29 Mar 2024 | 1:26 PM

झुंझुनू 29 मार्च (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनू जिले के खेतड़ी क्षेत्र में मेहाड़ा के गोरीर-रामबास सड़क पर एक ट्रोले की टक्कर से मोटरसाईकिल सवार युवक की मौत हो गई।

see more..
image