Friday, Apr 19 2024 | Time 16:47 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कांग्रेस जनता को भड़काने का कर रही है काम-भूतड़ा

कांग्रेस जनता को भड़काने का कर रही है काम-भूतड़ा

अजमेर 01 दिसम्बर (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अजमेर देहात के जिलाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक देवीशंकर भूतड़ा ने आज कांग्रेस पर जनता को गुमराह करने एवं भड़काने का आरोप लगाया है।

श्री भूतड़ा ने आज यहां पत्रकार वार्ता में कहा कि वह जनता को भड़काने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि गत सत्तर वर्षों से देश में विस्थापित लोग अपने आप को बदनसीब समझते रहे। उनके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मसीहा बनकर आए हैं जिनके नेतृत्व में केंद्रीय सरकार नागरिकता संशोधन कानून के जरिए उन्हें नागरिकता देना चाहती है लेकिन कांग्रेस और उनके समर्थित दल देश को गुमराह कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि संवैधानिक पद पर बैठे राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को बार बार यह कहते शोभा नहीं देता कि वह राज्य में नागरिकता संशोधन कानून लागू नहीं होने देंगे। श्री भूतड़ा ने कहा कि इस कानून से किसी की भी नागरिकता छिनने नहीं जा रही बल्कि पीड़ितों को नागरिकता दिए जाने का रास्ता खोला गया है। लेकिन श्री गहलोत राजस्थान पर ध्यान न देकर अपने नेता सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी को अनर्गल बयानबाजी से खुश करने का काम कर रहे है। जबकि राजस्थान की जनता मूलभूत सुविधाओं को तरस रही है। कांग्रेस अपने चुनावी घोषणापत्र पर भी अमल नहीं कर पा रही।

उन्होंने कहा कि आमजन चिकित्सा सेवा के लिए तरस रहा है लेकिन सरकार आंखे मूंदे बैठी है। चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा तो स्वयं के जिले पर भी ध्यान नहीं दे पा रहे है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि नगर निकायों के चुनाव में सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया गया, उसी तरह कांग्रेस, पंचायत चुनाव में भी सरकारी मशीनरी के बलबूते चुनाव जीतने का सपना संजोकर बैठी है।

एक सवाल के जवाब में श्री भूतड़ा ने बताया कि एक जनवरी से अजमेर ही नहीं पूरे प्रदेश में भाजपा संगठन की ओर से जन जागरण अभियान शुरू किया जा रहा है। अजमेर जिले में इसका आगाज आज ब्यावर से किया गया। अभियान में नागरिकता संशोधन कानून के साथ पंचायत चुनाव को लेकर भी कार्यकर्ताओं के माध्यम से जनता को जगाने का काम किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसी कड़ी में पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया गुरुवार को अजमेर के बिड़ला सिटी वाटर पार्क में भाजपा संगठन की बैठक लेकर मार्गदर्शन करेंगे।

इस मौके सांसद भागीरथ चौधरी, विधायकगण सुरेश सिंह रावत एवं शंकर सिंह रावत, अजमेर देहात उपाध्यक्ष नारायण सिंह तथा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य कंवलप्रकाश किशनानी भी मौजूद थे। रहे।

अनुराग जोरा

वार्ता

image