Friday, Apr 19 2024 | Time 17:18 Hrs(IST)
image
Parliament


राफेल पर जनता को गुमराह कर रही है कांग्रेस: राजनाथ

राफेल पर जनता को गुमराह कर रही है कांग्रेस: राजनाथ

नयी दिल्ली, 12 फरवरी (वार्ता) गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने विपक्षी कांग्रेस पर राफेल विमान सौदे के मामले में जनता को गुमराह करने का आरोप लगाते हुये इस पर चर्चा की उसकी माँग ठुकरा दी जिस पर कांग्रेस ने सदन से बहिर्गमन किया।
श्री सिंह ने सदन में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खडगे द्वारा यह इस मामले को उठाये जाने पर कहा कि राफेल पर लोकसभा में चर्चा हो चुकी है। उच्चतम न्यायालय ने भी इस पर अपना फैसला दे दिया है। इसलिए दुबारा चर्चा की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा “विपक्ष के सदस्य बार-बार असत्य बोलकर उसे सच साबित करने की कोशिश कर रहे हैं। वे जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। राजनीति जनता की आँखों में धूल झोंककर नहीं, जनता की आँखों में आँखें डालकर होती है।”
उनके जवाब से असंतुष्ट श्री खडगे ने कहा “आपके प्रधानमंत्री में हिम्मत नहीं है। उन्होंने इस पर सदन में बयान भी नहीं दिया है। इसलिए हम बहिर्गमन कर रहे हैं।” इसके बाद कांग्रेस के सदस्यों ने सदन से बहिर्गमन किया।
इससे पहले श्री खडगे ने आरोप लगाया था कि राफेल सौदे में 33 हजार करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है। उन्होंने कहा “इसकी जेपीसी से जाँच होनी चाहिये। प्रधानमंत्री क्यों डर रहे हैं।”
कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि राफेल से जुड़ी नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की रिपोर्ट सदन में पेश करने से पहले ही मीडिया में लीक करायी गयी है जिससे साबित होता है कि सरकार कुछ छुपाने की कोशिश कर रही है। जब श्री खडगे अपनी बात रख रहे थे उस समय सत्ता पक्ष के सदस्य भी अपनी-अपनी सीटों पर खड़े होकर जोर-जोर से हँगामा करने लगे। कांग्रेस के सदस्यों के सदन से बाहर जाने तक सत्ता पक्ष का भी शोर-शराबा जारी रहा।
अजीत.शेखर
वार्ता

There is no row at position 0.
image