Friday, Apr 26 2024 | Time 01:51 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सीएए और एनआरसी को लेकर लोगों को भड़का रही है कांग्रेस- बेनीवाल

सीएए और एनआरसी को लेकर लोगों को भड़का रही है कांग्रेस- बेनीवाल

जयपुर, 23 दिसम्बर (वार्ता) राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के संयोजक हनुमान बेनीवाल ने कांग्रेस की तीखी आलोचना करते हुए कहा है कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) के नाम पर कांग्रेस लोगों को भड़का रही है।

श्री बेनीवाल ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि सीएए आने के बाद कांग्रेस बौखला गयी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को शांतिमार्च के नाम पर सड़कों पर उतरना पड़ा है। दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह सीएए के बाद अब जनसंख्या नियंत्रण कानून भी लाने वाले हैं। इससे घबराकर कांग्रेस लोगों को भड़का रही हैं, लेकिन इससे कांग्रेस का असली चेहरा उजागर हो गया है।

श्री बेनीवाल ने कहा कि दुनिया में पीड़ितों को सबसे ज्यादा शरण देने वाला देश भारत है। पाकिस्तान, बंगलादेश और अफगानिस्तान में धार्मिक आधार पर प्रताड़ित होने वाले हिन्दुओं और सिखों को संरक्षण देना हमारी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लगातार देशहित में फैसले ले रहे हैं, इससे पूरा देश उनके साथ है। उन्हें मजबूती देने की जरूरत है।

श्री बेनीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी ने भाजपा के साथ गठबंधन किया है, लिहाजा श्री मोदी के हर फैसले के साथ हम मजबूती से खड़े हैं और आगे भी खड़े रहेंगे। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो आरएलपी शांतिमार्च भी निकालेगी।

इससे पहले श्री बेनीवाल ने राजस्थान में पार्टी का विस्तार करते हुए नई प्रदेश कार्यकारिणी के गठन की घोषणा की। उन्होंने आगामी पंचायत चुनाव को लेकर पार्टी की आगे की रणनीति पर चर्चा करते हुए कहा कि आरएलपी पूरे राज्य में अपने दम पर पंचायत चुनाव में लड़ेगी, हालांकि भाजपा से उनका गठबंधन नहीं हुआ है, लेकिन सभी विकल्प खुले हैं। दिल्ली से भाजपा के वरिष्ठ नेता कहेंगे तो हम गठबंधन पर विचार करेंगे।

सुनील

वार्ता

More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image