Friday, Mar 29 2024 | Time 10:26 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस राजनीति स्तर गिराने का कर रही प्रयास: तोमर

कांग्रेस राजनीति स्तर गिराने का कर रही प्रयास: तोमर

भोपाल, 22 अक्टूबर (वार्ता) केन्द्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कांग्रेस पर राजनीति स्तर गिराने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि वह इस उपचुनाव में हल्की बयानबाजी कर राजनीतिक स्तर गिराने का प्रयास कर रही है।

श्री तोमर ने यहां मीडिया से चर्चा में कहा कि इन उपचुनावों के दौरान कांग्रेस राजनीति का स्तर गिराने का असफल प्रयास कर रही है। जब किसी दल के पास चुनाव में जनता को बताने के लिए कोई उपलब्धि नहीं होती है वो हल्की बयानों के माध्यम से जनता को गुमराह करने की कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा कि वे कांग्रेस के नेताओं से यही कहना चाहते हैं कि वे चुनाव में मर्यादा को तोड़ने की कोशिश नहीं करें।

केंद्रीय मंत्री श्री तोमर ने कहा कि कांग्रेस की सरकार सवा साल मध्यप्रदेश में रही, लेकिन उसकी कोई उपलब्धि नहीं है। इसी तरह 2003 से पहले दस साल तक प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी, वहीं केंद्र में भी दस साल तक यूपीए की सरकार रही है। इन सरकारों की भी कोई विशेष उपलब्धि नहीं है। इसलिए अब स्तरहीन बयानों से जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं।

श्री तोमर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने कृषि क्षेत्र में सुधार और किसानों के जीवन में समृद्धि लाने के लिए विगत साढ़े 6 वर्षों में ऐतिहासिक कदम उठाए हैं। संसद में पास किए गए कृषि सुधार से संबंधित 3 विधेयक भी इसी का एक हिस्सा है। इन संशोधनों से अब किसान को उसकी उपज के बेहतर दाम मिल पाएंगे, वे उन्नत एवं तकनीकी आधारित खेती की ओर अग्रसर हो ही सकेंगे।

मध्यप्रदेश सरकार की महिला मंत्री के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री कमलनाथ द्वारा विवादित टिप्प्णी के बाद माफी की जगह खेद व्यक्त करने के मामले में पूछे गए सवाल पर श्री तोमर ने कहा कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने दिल से माफी मांगने की बात कमलनाथ से नहीं कही है, वे द्विअर्थी बाते कर रहे हैं। यदि सच में श्री गांधी ने अपने ह्दय से उन्हें माफी मांगने के लिए कहा है तो उन्हें अपने राष्ट्रीय नेता की बात मानना चाहिए। यदि नहीं मान रहे हैं तो फिर कांग्रेस नेतृत्व को कमलनाथ पर कार्रवाई करना चाहिए।

श्री तोमर ने एक सवाल के जवाब में कहा कि वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा में आए हैं, उनका स्वागत है। श्री सिंधिया भाजपा की परंपराओं, प्रक्रियाओं और पद्धति से परिचित हो रहे हैं। उन्हें पूरी आशा है कि वे भाजपा में समरस होंगे और भाजपा की ताकत बनेंगे। उन्होंने कहा कि कोविड-19 को दृष्टिगत रखते हुए चुनाव आयोग के जो निर्देश हैं उसका सभी को पालन करना चाहिए, वे भी इसका पालन कर रहे हैं।

बघेल

वार्ता

image