Thursday, Feb 29 2024 | Time 01:15 Hrs(IST)
image
India


किसानों के लिए कांग्रेस का ‘हक मांगो अभियान’

किसानों के लिए कांग्रेस का ‘हक मांगो अभियान’

नयी दिल्ली, 14 जून (वार्ता) कांग्रेस ने आज आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी ने उस जनता को धोखा दिया है जिसने उसे प्रचंड बहुमत देकर सत्ता सौंपी है और उसकी सरकार विशेष रूप से किसानों के लिए ‘यमराज’ बन गयी है इसलिए कांग्रेस उनके हितों की रक्षा के लिए देशभर में ‘हक मांगो अभियान’ शुरू करेगी। कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता राज बब्बर ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पूरे देश में किसान की स्थिति बहुत नाजुक हो गयी है। किसान अपने हक की मांग कर रहा है लेकिन भाजपा सरकार उसका दमन कर रही है। मध्य प्रदेश की जनता ने जिस भाजपा को डेढ़ दशक तक सत्ता की बागडोर सौंपी उसी की सरकार हक मांग रहे किसानों पर गोलियां दाग रही है। उन्होंने कहा कि किसानों के संघर्ष में कांग्रेस उनके साथ है। भाजपा के शासन वाले मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश सहित कई अन्य राज्यों में किसानों का दमन किया जा रहा है इसलिए पार्टी पूरे देश में किसानों के हक की लड़ाई लड़ेगी और इसके लिए ‘हक मांगो अभियान’ शुरू किया जाएगा। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष ने मोदी सरकार को ‘सूट-बूट और बैंड-बाजा’ की सरकार करार देते हुए कहा कि कांग्रेस का हर कार्यकर्ता उसकी गलत नीतियों का मुकाबला करेगा। उन्होंने भाजपा पर समाज को बांटने की राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि गांधी का विचार जब तक जिंदा रहेगा, देश में बंटवारे की सियासत कमज़ोर ही रहेगी। अभिनव संजीव वार्ता

More News
जामताड़ा रेल दुर्घटना पर खडगे ने जताया शोक

जामताड़ा रेल दुर्घटना पर खडगे ने जताया शोक

28 Feb 2024 | 11:36 PM

नयी दिल्ली 28 फरवरी (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने झारखंड के जामताड़ा में आज देर रात हुई रेल दुर्घटना पर शोक व्यक्त करते हुए पीड़ित परिजनों की प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

see more..
डॉक्टर आत्महत्या मामले में आप विधायक प्रकाश जारवाल दोषी करार

डॉक्टर आत्महत्या मामले में आप विधायक प्रकाश जारवाल दोषी करार

28 Feb 2024 | 10:49 PM

नयी दिल्ली, 28 फरवरी (वार्ता) दिल्ली की एक विशेष अदालत ने बुधवार को आम आदमी पार्टी (आप) विधायक प्रकाश जारवाल को 2020 में एक डॉक्टर की मौत के मामले में आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में दोषी ठहराया।

see more..
राष्ट्रीय राजधानी में हुयी फिल्म ‘स्त्रीदेश’ की स्क्रीनिंग

राष्ट्रीय राजधानी में हुयी फिल्म ‘स्त्रीदेश’ की स्क्रीनिंग

28 Feb 2024 | 10:42 PM

नयी दिल्ली, 28 फरवरी (वार्ता) राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के इन्दिरा गांधी राष्ट्रीय कला केन्द्र (आईजीएनसीए) में बुधवार को फिल्म ‘स्त्रीदेश’ स्क्रीनिंग हुयी।

see more..
मुस्लिम कॉन्फ्रेन्स  (सुमजी गुट) और मुस्लिम कॉन्फ्रेन्स  (भट गुट) पर पांच वर्ष का प्रतिबंध

मुस्लिम कॉन्फ्रेन्स (सुमजी गुट) और मुस्लिम कॉन्फ्रेन्स (भट गुट) पर पांच वर्ष का प्रतिबंध

28 Feb 2024 | 10:36 PM

नयी दिल्ली 28 फरवरी (वार्ता) सरकार ने मुस्लिम कॉन्फ्रेन्स जम्मू और कश्मीर (सुमजी गुट) और मुस्लिम कॉन्फ्रेन्स जम्मू और कश्मीर (भट गुट) को विधिविरुद्ध क्रियाकलाप (निवारण) अधिनियम (यूएपीए), 1967 की धारा 3 के तहत तत्काल प्रभाव से 5 वर्ष के लिए विधिविरुद्ध संगठन घोषित कर दिया है।

see more..
image