Friday, Mar 29 2024 | Time 20:16 Hrs(IST)
image
भारत


कांग्रेस की प्रचार थीम होगी ‘अब होगा न्याय’, मोदी को राहुल से खुली बहस की चुनौती दी

कांग्रेस की प्रचार थीम होगी ‘अब होगा न्याय’,  मोदी को राहुल से खुली बहस की चुनौती दी

नयी दिल्ली 07 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनावों के लिए रविवार को ‘अब होगा न्याय’ के नारे के साथ अपना देशव्यापी प्रचार अभियान आरंभ किया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कांग्रेस के नेता राहुल गांधी के साथ न्यूनतम आय योजना (न्याय) पर खुली बहस करने की चुनौती दी जिसे सारा देश देखे और सुने।

कांग्रेस के बुजुर्ग नेता मोतीलाल वाेरा, राज्यसभा में कांग्रेस के उप नेता आनंद शर्मा और पार्टी के संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सुरजेवाला ने यहां कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी का प्रचार अभियान आरंभ किया। इस मौके पर श्री शर्मा ने कहा कि देश में इस समय हताशा एवं निराशा का वातावरण है। अच्छे दिन का वादा करने वालों ने देश को बहुत खराब दिन दिखायें हैं। समाज के बहुत बड़े वर्ग के साथ अन्याय हुआ है।

श्री शर्मा ने कहा कि कांग्रेस का प्रचार अभियान लोगों की भावनाओं और राष्ट्र की प्राथमिकताओं पर आधारित होगा। आज देश में नौजवान रोजगार की, महिलाएं सुरक्षा की, किसान बेहतर दाम की चाह में न्याय की पुकार कर रहा है। देश को काम, दाम, सम्मान और न्याय की जरूरत है। सरकार ने वादाखिलाफी की है। प्रधानमंत्री आज भी खोखले दावे करके विपक्ष को बदनाम कर रहे हैं। उन्हें बताना चाहिए कि 2014 में जो कहा था, उन वादों का क्या हुआ। आज जो हालात खराब हैं, उसकी जिम्मेदारी किसकी है।

श्री सुरजेवाला ने भाजपा के राष्ट्रवाद के नारे से जुड़े एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि राष्ट्रवाद प्रधानमंत्री श्री मोदी या भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की जागीर नहीं है। कांग्रेस ने राष्ट्र के निर्माण के लिए बहुत महत्वपूर्ण योगदान दिया है। आतंकवाद से मुकाबला किया है और अपने दो शीर्ष नेताओं का बलिदान दिया है और देश की एकता अखंडता बनाये रखी है। देश में परमाणु विस्फोट 1974 में हुआ था। 1975 में आर्यभट्ट को प्रक्षेपित किया जा चुका था। 1971 में जब देश में एक करोड़ शरणार्थी आ गये तो सेना ने युद्ध लड़कर बंगलादेश बनवा दिया लेकिन श्रीमती इंदिरा गांधी ने कभी श्रेय नहीं लिया। प्रधानमंत्री को सलाह है कि वह असली मुद्दों पर बात करें। उन्होंने कहा कि श्री मोदी प्रधानमंत्री नहीं हैं, वास्तव में वह प्रचार मंत्री एवं परिधान मंत्री हैं।

श्री मोदी द्वारा न्याय योजना की आलोचना के बारे में एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री घबरा गये हैं। उन्होंने कांग्रेस का घोषणापत्र पढ़ा नहीं है। उनमें बात करने की शालीनता तक नहीं है। कांग्रेस ने जो भी वादा किया है, उसे निभाया है। हम जनता की जरूरत को समझते हैं। श्री मोदी जनता की गरीबी का मजाक उड़ा रहे हैं। वह सत्ता के अहंकार में इतना डूब गये हैं कि 25 करोड़ गरीबों का अपमान कर रहें हैं। हर गरीब घर की गृहिणी के खाते में साल में 72 हजार रुपए जाएंगे, इससे उन्हें नफरत क्यों हो रही है।

श्री सुरजेवाला ने कहा कि वह श्री मोदी को चुनौती देते हैं कि एक तरफ कांग्रेस, दूसरी और देश के गरीब और तीसरी तरफ स्वयं श्री मोदी आ जायें और न्याय योजना पर सार्वजनिक रूप से मीडिया के सामने खुली बहस करें। बहस करने के लिए वह खुद आयें, अपने ‘बोगस ब्लॉग मंत्री’ को ना भेजें।

कांग्रेस के प्रचार अभियान के बारे में श्री शर्मा ने बताया कि पार्टी देश के कोने कोने में कंटेनर ट्रकों को भेजेगी जिसके दोनों ओर कांग्रेस के प्रचार वाले होर्डिंग पेंट होंगे। इसके अलावा सोशल मीडिया, पारंपरिक मीडिया के हर प्लेटफार्म का इस्तेमाल किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस बार प्रचार का थीम स्लोगन है -अब होगा न्याय। इससे जोड़ कर युवाओं को रोज़गार, महिलाओं को सुरक्षा, व्यापारियों को सरल जीएसटी, किसानों का कल्याण आदि विषयों पर पोस्टर आदि प्रचार सामग्री तैयार की गयी है।

एक सवाल के जवाब में श्री सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी, प्रचार के संसाधन के मामले में भारतीय जनता पार्टी के करीब 30 हजार करोड़ रुपए के खर्च वाले महंगे प्रचार का मुकाबला नहीं कर पाएगी लेकिन उसके वादों एवं नारों में सच्चाई है और इसी से वह भाजपा के प्रचार को मात दे पायेगी।

सचिन जितेन्द्र

वार्ता

More News
केजरीवाल के समर्थन में आगे आया संयुक्त राष्ट्र: आप

केजरीवाल के समर्थन में आगे आया संयुक्त राष्ट्र: आप

29 Mar 2024 | 6:41 PM

नयी दिल्ली, 29 मार्च (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा है कि पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के समर्थन में अब संयुक्त राष्ट्र भी आगे आ गया है।

see more..
भाजपा ने राजस्थान और झारखंड विधानसभा सीटों पर उप चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित किये

भाजपा ने राजस्थान और झारखंड विधानसभा सीटों पर उप चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित किये

29 Mar 2024 | 5:31 PM

नयी दिल्ली, 29 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को राजस्थान और झारखंड की दो विधानसभा सीटों के उप चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित कर दिए।

see more..
कांग्रेस को मिला 1700 करोड़ का नया आयकर नोटिस

कांग्रेस को मिला 1700 करोड़ का नया आयकर नोटिस

29 Mar 2024 | 5:24 PM

नयी दिल्ली 28 मार्च (वार्ता) आयकर विभाग ने कांग्रेस पार्टी को वित्त वर्ष 2017-18 से लेकर 2020-21 के लिए 1700 करोड़ रुपये का नया नोटिस भेजा है।

see more..
लोकतंत्र का चीरहरण करने वालों पर कार्रवाई जरुर होगी: राहुल

लोकतंत्र का चीरहरण करने वालों पर कार्रवाई जरुर होगी: राहुल

29 Mar 2024 | 5:12 PM

नयी दिल्ली 29 मार्च (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने कहा है कि “लाेकतंत्र का चीरहरण” करने वाले लोगों पर जरुर कार्रवाई होगी। श्री गांधी ने शुक्रवार को एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय को अपना काम करना चाहिए और अगर ये लोग अपना काम करते तो यह नहीं होता।

see more..
image