Thursday, Apr 18 2024 | Time 09:41 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राज्यसभा चुनाव के लेकर कांग्रेस विधायक दल की बैठक संपन्न

राज्यसभा चुनाव के लेकर कांग्रेस विधायक दल की बैठक संपन्न

भोपाल, 18 जून (वार्ता) राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज दूसरे दिन वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ के आवास में आयोजित की गयी, जिसमें कांग्रेस के सभी विधायक शामिल हुए।

कांग्रेस की ओर से आज यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार यह बैठक पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के निवास पर आयोजित की गयी, जिसमें कांग्रेस के सभी विधायकों ने हिस्सा लिया। जो विधायक कल पारिवारिक कारणों से अनुमति लेकर अनुपस्थित थे, वे भी आज की बैठक में उपस्थित हुए। बैठक के दौरान सभी विधायकों को मतदान को लेकर प्रशिक्षण दिया गया। बैठक प्रारंभ होने वीरांगना रानी लक्ष्मी बाई के बलिदान दिवस पर कांग्रेस विधायक दल की ओर से उन्हें सामूहिक रूप से श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।

बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने कहा कि आज हम राज्यसभा चुनाव को लेकर दोबारा यहां एकत्रित हुए हैं। आज एक बार फिर सभी विधायकों को प्रशिक्षण दिया जाएगा, ताकि कल होने वाले चुनाव को लेकर कोई भी गलती न हो। इस चुनाव के बाद हमें आगामी 24 उपचुनाव के लिए जुटना है, जिसके परिणाम एक संदेश के रूप में होंगे, कि षड्यंत्र कर एक चुनी हुई सरकार को गिराने का काम किया है।

इस मौके पर कांग्रेस महासचिव एवं मध्यप्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक ने भी बैठक को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश की जनता में आक्रोश है, उन लोगों के प्रति, जिन्होंने कांग्रेस पार्टी के साथ धोखा कर जनमत से चुनी हुई एक लोकप्रिय सरकार को गिराया। कल होने वाले राज्यसभा चुनाव के बाद उपचुनाव की तैयारियां प्रारंभ हो जाएंगी। ये चुनाव हमारे लिए चुनौतीपूर्ण हैं।

बैठक को राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से उम्मीदवार दिग्वजिय सिंह और फूलसिंह बरैया ने भी संबोधित किया और कहा कि कांग्रेस एक राष्ट्रीय पार्टी है, उसका वर्षों पुराना इतिहास हमारे सामने है।

बघेल

वार्ता

More News
पुलिस के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल

पुलिस के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल

16 Apr 2024 | 10:13 PM

जगदलपुर, 16 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में आज पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए और तीन जवान घायल हो गए। पुलिस ने घटनास्थल से चार ए के 47 राइफल और अन्य हथियार जप्त किए हैं।

see more..
image