Wednesday, Apr 17 2024 | Time 01:36 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गरीबों का मजाक उड़ाने वाली हिस्ट्रीशीटर पार्टी है कांग्रेस : नकवी

गरीबों का मजाक उड़ाने वाली हिस्ट्रीशीटर पार्टी है कांग्रेस : नकवी

रामपुर 03 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने बुधवार को यहां कहा कि देश की समृद्धि को अपनी जागीर समझने वाली कांग्रेस गरीबी और गरीबों का मजाक उड़ाने वाली ‘हिस्ट्रीशीटर पार्टी’ है।

रामलीला मैदान पर रामपुर लोकसभा से भाजपा उम्मीदवार जयाप्रदा के समर्थन में जनसभा को सम्बोधित करते हुए श्री नकवी ने कहा कि कांग्रेस गरीबी और गरीबों का मजाक उड़ाने की ‘हिस्ट्रीशीटर पार्टी’ रही है। दशकों तक सत्ता में रहने के बाद भी कांग्रेस ने गरीबों का मजाक उड़ाया है जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पिछले पांच वर्षों में गरीबों के हितों के लिए काम किया है। उन्हें आर्थिक रूप से सशक्त करने के लिए काम किया है।

समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) गठबंधन पर तंज कसते हुये श्री नकवी ने कहा कि वर्ष 2017 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस-सपा गठबंधन में फेल लोग अब सपा-बसपा का एसिड टेस्ट कर रहे हैं, इनकी ना केमिस्ट्री मिलती है न फिजिक्स। इस गठबंधन का प्रयोग भी टांय-टांय फिस्स होगा। तथाकथित महागठबंधन, देश में श्री नरेन्द्र मोदी जैसे संपूर्ण प्रधानमंत्री की बजाय कॉन्ट्रैक्ट प्राइम मिनिस्टर चाहता है। ‘परफेक्ट प्राइम मिनिस्टर’ के तौर पर देश में लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी है जो देश की सुरक्षा-समृद्धि के संकल्प का नाम हैं।

उन्होने कहा “ मैक्सिमम करप्शन के डीएनए से भरपूर कांग्रेस मिनिमम इनकम का डायलॉग बोल रही है। जो पार्टी देश की समृद्धता को राजनीतिक जागीर समझती रही हो वह गरीबों को गरीबी से बाहर नहीं आने देगी।

श्री नकवी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के सत्ता में आने पर नीति आयोग को भंग करने की बात करते हैं। ‘सत्ता का उतरता सुरूर और शहजादे का सामंती गुरुर’ सर चढ़ कर बोल रहा है। जब कांग्रेस सरकार में थी तब संवैधानिक संस्थाओं का ‘आपराधिक दुरूपयोग’ करती थी और अब विपक्ष में संवैधानिक संस्थाओं को धमकाने-बदनाम करने की साजिश कर रही है।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस पिछले पांच वर्षों में चुनाव आयोग, सीवीसी और अब नीति आयोग जैसी संवैधानिक संस्थाओं को बदनाम करने और उनकी गरिमा को नुकसान पहुँचाने की साजिश कर रही है। “रस्सी जल गई पर बल नहीं गया। इस चुनाव में जनता इस जली हुई रस्सी का बल निकाल देगी ”

श्री नकवी ने कहा “ जिस तरह जल बिन मछली तड़पती है, उसी तरह शहजादा और शहजादी बिन सत्ता तड़प रहे हैं। उन्हें लगता है कि सत्ता उनके परिवार का जन्मसिद्ध अधिकार है। लेकिन देश की जनता सुरूर और गुरुर सामंती सियासत को चकनाचूर कर देगी। ”

image