Sunday, Apr 21 2024 | Time 04:33 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कांग्रेस विधायक मालवीय भाजपा में शामिल

कांग्रेस विधायक मालवीय भाजपा में शामिल

जयपुर, 19 फरवरी (वार्ता ) राजस्थान में पूर्व मंत्री, पूर्व सांसद एवं कांग्रेस विधायक महेन्द्रजीत सिंह मालवीय सोमवार को यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के बड़े नेता श्री मालवीय के कांग्रेस को छोड़कर भाजपा का दामन थाम लेने से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा हैं।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सी पी जोशी ने पार्टी के बड़े नेताओं की मौजूदगी में यहां पूर्व सांसद, विधायक और दो बार कैबिनेट मंत्री सहित विभिन्न पदों पर रहे श्री मालवीय को पार्टी का दुपट्टा पहनाकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराई।

इस दौरान श्री जोशी ने प्रेस वार्ता को भी संबोधित किया। इस मौके पार्टी के प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह, प्रदेश सह प्रभारी विजया राहटकर, पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी, पूर्व राज्यमंत्री सुशील कटारा, प्रदेश उपाध्यक्ष नारायण पंचारिया,प्रदेश महामंत्री मोतीलाल मीणा, प्रदेश संयोजक मीडिया प्रमोद वशिष्ठ मौजूद थे।।

श्री जोशी ने कहा कि भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों एवं नेतृत्व से प्रभावित होकर अन्य पार्टियों के नेता भाजपा में शामिल हो रहें है। पिछले दस वर्षों में श्री मोदी के नेतृत्व में अनेक अभूतपूर्व और अकल्पनीय काम हुए है। आदिवासी क्षेत्रों में रेल लाईन, मेडिकल कॉलेज, पासपोर्ट ऑफिस, एकलव्य मॉडल स्कूल, हाईवे सहित अनेक सुविधाएं मिली। गरीब को मकान, शौचालय सहित मूलभूत सुविधाएं मिली। हर व्यक्ति का बैंक में खाता खुला, महिलाओं को उज्जवला योजना में गैस कनेक्शन मिला, राजीविका, मातृ वंदन योजना सहित गरीब कल्याण, महिला उत्थान, युवाओं के सपनों की उड़ान और अन्नदाता की खुशहाली की दिशा में अनेक काम हुए है।

उन्होंने कहा कि श्री मोदी देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री है जिन्होंने मानगढ़ धाम पहुंचकर सिर झुकाया और धोक लगाई साथ ही इस क्षेत्र का विकास भी किया। श्री जोशी ने कहा कि श्री मोदी के नेतृत्व में प्रभु श्री रामलला का भव्य और दिव्य मंदिर बनने, अनुच्छेद 370 के निरस्तीकरण एवं नारी वंदन अधिनियम सहित अनेक ऐसे काम हुए है जिनका देश को वर्षों से इंतजार था। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में देश पहले से ज्यादा सुरक्षित है और आतंकवाद पर करारा प्रहार हुआ है। इन सभी कामों से देश की जनता प्रभावित हो रही है और भाजपा का कुनबा लगातार बढ़ रहा है।

इस अवसर पर श्री मालवीय ने कहा कि भाजपा में शामिल होने का मुख्य कारण वागड़ क्षेत्र का विकास है जो केवल भाजपा ही कर सकती है। उन्होंने कहा कि वह छात्र जीवन से ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े रहे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास कोई विजन नहीं है और श्री मोदी एवं भाजपा की नीतियों से प्रभावित होकर वह वापस अपने घर लौटने का निर्णय लिया है। उन्होंने श्री मोदी के कार्यो की तारीफ करते हुए आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा की 370 एवं एनडीए गठबंधन की चार सौ सीटें जीतने के लक्ष्य को पूरा करने का आह्वान किया।

उन्होंने श्री मोदी से अपील करते हुए कहा कि प्रसिद्ध मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक घोषित होना चाहिए। उन्होंने कहा कि इसके राष्ट्रीय स्मारक घोषित होने पर ही यहां शहीद हो गए लोगों को सच्ची श्रद्धाजंलि होगी। उन्होंने कहा कि वागड़ क्षेत्र में रेलखण्ड को भी पूरा किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि रविवार को नई दिल्ली में भाजपा के अधिवेशन में श्री मोदी ने जो भाषण दिया उससे भी वह काफी प्रभावित हुए और उन्होंने अपने पुराने घर में लौटाने का मन बनाया।

उल्लेखनीय है कि वर्तमान में श्री मालवीय बागीदौरा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक हैं।

जोरा

वार्ता

image