Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:13 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायकों को आलाकमान के इशारे का इंतजार

महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायकों को आलाकमान के इशारे का इंतजार

जयपुर 12 नवंबर (वार्ता) महाराष्ट्र में सियासी संकट बरकरार है और खरीद फरोख्त से बचाने के लिए जयपुर लाये गये कांग्रेेस केे चालीस विधायक पार्टी आलाकमान के संदेश का इंतजार कर रहे है।

महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस का अभी भी रुख पूरी तरह स्पष्ट नहीं होने से पिछले तीन-चार दिन से महाराष्ट्र कांग्रेस के ये विधायक एक निजी रिसोर्ट में ठहरे हुए हैैं जहां उन्हें आलाकमान के आदेश का इंतजार हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पार्टी के राजस्थान प्रभारी एवं वरिष्ठ नेता अविनाश पांडे दिल्ली मेंं आलाकमान के साथ बातचीत के बाद जयपुर आ रहे है और जयपुर पहुंचने के बाद सीधे रिसोर्ट जाकर विधायकों के साथ बैठक करेंगे और आलाकमान का संदेेश विधायकों को देंगे। कांग्रेस के ये विधायक सोमवार से रिसोर्ट के बाहर घूमने के लिए भी नहीं निकल रहे हैं और आज भी रिसोर्ट के अंदर बैठे राजनीतिक गतिविधियोंं पर नजर रखे हुए हैं और आपस में विचार विमर्श कर रहे है।

इन विधायकों से कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने मिलकर विचार विमर्श किया है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत नजर बनाये हुए हैं और राज्य के चिकित्सा मंत्री डा रघु शर्मा बराबर उनके संपर्क में हैं।

कांग्रेस हाॅर्स ट्रेडिंग से बचाने के लिए अपने विधायकों को जयपुर लाई थी, लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से सरकार नहीं बनाने की बात सामने आने के बाद स्थिति बदली नजर आ रही है। कांग्रेस में सरकार में शामिल होने और न होने को लेकर पार्टी के भीतर उहापोह की स्थिति बनी हुई है और यहां रिसोर्ट में ठहरे कांग्रेस विधायकों को इस संबंध में आलाकमान केे इशारे का इंतजार हो रहा है।

ये विधायक सोमवार को दिन भर रिसोर्ट में ही रहे और रात को मुख्यमंत्री आवास पर पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल के सम्मान में दिए गए भोज में शामिल हुए और इसके बाद वापस रिसोर्ट चले गये। इस दौरान विधायकों से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित कांग्रेस के अन्य कई नेता मिले।

जोरा

वार्ता

image