Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:07 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कांग्रेस को मजबूत होना जरुरी-गहलोत

कांग्रेस को मजबूत होना जरुरी-गहलोत

जोधपुर 07 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देश में भय, डर और हिंसा का माहौल बताते हुए कहा है कि कांग्रेस को मजबूत होने की जरुरत है।

उदयपुर यात्रा के बाद आज यहां हवाई अड्डे पर पहुंचे श्री गहलोत ने मीडिया से यह बात कही। कांग्रेस नेता रामेश्वर डूडी के नाराजगी के सवाल पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस को एकजुट होकर चुनाव मैदान में उतरना चाहिए। पिछले लोकसभा चुनाव में हम लोग पच्चीस सीटों पर कामयाब नही हो पाए। कांग्रेस की जिम्मेदारी है कि कांग्रेस को जिताए, इसलिए हर व्यक्ति मानता है कि कांग्रेस को मजबूत होना जरूरी है।

उन्होंने कहा कि देश में इस वक्त भय, डर और हिंसा का माहौल है और लोकतंत्र को खतरा बना हुआ है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को निशाना बताते हुए कहा कि विजय अलग बात है और विजय पचाना अलग बात है, जीतकर बड़ा दिल रखना चाहिए। सबको साथ लेकर चलना और जनसमस्याओं को हल करना चाहिए।

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के सवाल पर श्री गहलोत ने कहा कि महाराष्ट्र चुनाव के परिणाम से पता चल जायेगा। उन्होने केन्द्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि राष्ट्रवाद, धर्म और सेना के पीछे छिपकर राजनीति हो रही है। उन्होंने कहा कि हमारी दुश्मनी न भाजपा, न मोदी और न ही आरएसएस से है, हम चुनाव लडेंगे और हमारी विचारधारा हमेशा देश हित के लिए रही है।

प्लास्टिक पर प्रतिबंध के सवाल पर उन्होंने कांच की बोतल दिखाते हुए कहा कि वह खुद भी अब कांच की बोतल का उपयोग करते है। गुटखे पर प्रतिबंध के प्रश्न पर श्री गहलोत ने कहा कि गुटखा बंद तो पहले से ही है, सबके हित के लिए यह निर्णय लिया गया है, क्योंकि उसमें जो केमिकल है, वह लोगों की सेहत के लिए हानिकारक है।

इससे पहले उनके हवाई अड्डे पर पहुंचने पर कांग्रेस नेताओं ने उनका स्वागत किया। इस दौरान कांग्रेस नेता बद्रीराम जाखड़, मनीषा पंवार, दिव्या मदेरणा सहित कई नेता एवं पार्टी पदाधिकारी मौजूद थे।

जोरा

वार्ता

More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image