Saturday, Apr 20 2024 | Time 07:14 Hrs(IST)
image
भारत


कांग्रेस सिर्फ प्रेस ही नहीं न्यायपालिका को भी नहीं छोड़ती : भाजपा

कांग्रेस सिर्फ प्रेस ही नहीं न्यायपालिका को भी नहीं छोड़ती : भाजपा

नयी दिल्ली 04 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जाने माने टीवी पत्रकार अर्नब गोस्वामी के विरुद्ध महाराष्ट्र पुलिस की कार्रवाई की कड़ी निंदा करते हुए आज कहा कि इस घटना में शिवसेना के कंधे पर कांग्रेस का हाथ है और उसने प्रेस के साथ साथ न्यायपालिका को भी शिकार बनाया है।

भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “अर्नब गोस्वामी जी के साथ आज जो हुआ है, ये पत्रकारिता जगत के लिए एक काला दिन है। उनके बेटे के ऊपर अटैक करना, उनके घर से उनको घसीट कर ले जाना और वह भी एक ऐसे केस में जो 2018 में बंद हो गया था। अगर आज हम एकजुट नहीं होंगे तो कल बारी हम सबकी है।”

उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर इशारा करते हुए कहा, “मुसोलिनी के दाहिने हाथ रह चुके पिता की पुत्री आज जिस प्रकार भारत मे माफियाराज स्थापित कर रही है ये आप सबके सामने है।” उन्होंने कहा कि सिर्फ किसी एक चैनल के नहीं, बल्कि सभी चैनलों के अधिकार के लिए आज हम आवाज उठा रहे हैं। मां-बेटे की माफिया सरकार ने सिर्फ प्रेस के ऊपर ही आघात नहीं किया, बल्कि जब इनके पक्ष में फैसला नहीं आता तो ये मुख्य न्यायाधीश को भी नहीं छोड़ते।

उन्होंने कहा, “कंधा तो शिवसेना का है, मगर वो बंदूक, बारूद और सारा कुछ, उन मां-बेटे का है जो हिंदुस्तान में लोकतंत्र को समाप्त करने के लिए लड़ रहे हैं।” उन्होंने कहा कि इस समय हम कोविड वैश्विक महामारी से लड़ रहे हैं, महाराष्ट्र सरकार उन विभिन्न चैनलों के पत्रकारों को गिरफ़्तार कर रही है जो महाराष्ट्र सरकार के कार्यकलापों पर सवाल उठा रहे हैं।

डॉ. पात्रा ने कहा कि जब तत्कालीन प्रधानमंत्री दिवंगत राजीव गांधी नौसेना के विमानवाहक पोत आईएनएस विराट पर लक्षद्वीप पर छुट्टी मनाने गये थे तो इंडियन एक्सप्रेस ने समाचार प्रकाशित किया था। तब इंडियन एक्सप्रेस के साथ वैसा ही व्यवहार हुआ था जैसा आज महाराष्ट्र सरकार पत्रकारों के साथ व्यवहार कर रही है। उस समय राजीव गांधी सरकार जुलाई 1988 में मानहानि विधेयक लायी थी ताकि प्रधानमंत्री के विरुद्ध किसी को भी लिखने से राेका जा सके। तब मीडिया एकजुटता और बहादुरी से लड़ा था और इस विधेयक को पारित नहीं होने दिया था।

सचिन

वार्ता

More News
पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 9:31 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) भारत की अट्ठारहवीं लोक सभा के चुनावों के पहले चरण में शुक्रवार को 102 सीटों के लिये हुये मतदान में 60 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
चुनाव के दौरान ‘यात्राओं’ की अनुमति पर तीन दिन के भीतर फैसला लें: सुप्रीम कोर्ट

चुनाव के दौरान ‘यात्राओं’ की अनुमति पर तीन दिन के भीतर फैसला लें: सुप्रीम कोर्ट

19 Apr 2024 | 8:20 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने चुनाव के दौरान किसी भी सभा पर रोक लगाने के व्यापक आदेश जारी किये जाने पर शुक्रवार को आश्चर्य व्यक्त किया और सक्षम अधिकारियों को मौजूदा आम चुनावों के दौरान 'यात्राएं' आयोजित करने की अनुमति के लिए किसी भी व्यक्ति की ओर से की गयी याचिका पर तीन दिन के भीतर निर्णय लेने का निर्देश दिया।

see more..
पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 8:16 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में कुल 102 निर्वाचन क्षेत्रों के लिये शुक्रवार को 60 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ।

see more..
image