Friday, Apr 26 2024 | Time 02:01 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कांग्रेस ‘परिवार विशेष की पार्टी’,भाजपा विशाल परिवार : नड्डा

कांग्रेस ‘परिवार विशेष की पार्टी’,भाजपा विशाल परिवार : नड्डा

वाराणसी, 28 फरवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सत्ता को जन सेवा का एक माध्यम मात्र बताते हुए रविवार को कहा कि इसी भावना के कारण उनकी पार्टी एक विशाल ‘परिवार’ बन चुकी है जबकि व्यक्तिगत उत्थान का लक्ष्य रखने वाली कांग्रेस समेत अन्य दल ‘परिवार विशेष की पार्टी’ के रूप में सिमट गये हैं।

रोहनियां में भाजपा की काशी क्षेत्र एवं यहीं से रिमोट से प्रयागराज जिले के नवनिर्मित भव्य कार्यालयों का उद्घाटन करते हुए उन्होने कहा कि यदि सिद्धांत सही हों तो आज या कल उसके परिणाम अवश्यक बेहतर आयेंगे, लेकिन गलत हों तो नतीजे भी वैसे ही आते हैं। उन्होंने सिद्धांतों का जिक्र करते हुए कहा, ‘यहां भाजपा का परिवार विशाल रूप लेता जा रहा है जबकि कई दलों की पहचान परिवार विशेष की पार्टी के तौर पर बन गयी है।”

जनसंघ के महान चिंतक पंडित दीन दयाल उपाध्यय एवं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी को याद करते हुए श्री नड्डा ने कहा कि उनके बताये रास्ते पर चलते हुए पार्टी का लगातार उत्थान हुआ। कभी पार्टी का ग्राफ नीचे नहीं आया और जब आया तो पार्टी ने उसे अवसर में बदल दिया। उससे निकल कर पार्टी एक बार फिर अच्छी स्थिति में आ गयी। उन्होंने कहा कि 1984 में दो सांसदों वाली पार्टी आज दुनियां का सबसे बड़ा दल है। भाजपा अपने दम पर केंद्र की सत्ता के साथ कई राज्यों में समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े लोगों की सेवा कर रही है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पंडित दीन दयाल उपाध्य का ‘एकात्म मानवतावाद’ का सिद्धांत का कभी कई राजनीतिक दल के लोग मजाक उड़ाया करते थे, लेकिन पहले अटल बिहारी वाजपेयी और फिर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा की सरकार बनने के बाद आलोचना करने वाले गलत साबित हुए। भाजपा जब सत्ता में आयी तो यह साबित हुआ कि पंडित दीन दयाल उपाध्याय का बताया रास्ता ही भारत में सबके विकास का रास्ता है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के बाद श्री वाजपेयी ने अंत्योदय योजना के माध्यम समाज के अंतिम पंक्ति के लोगों की मदद की थी, जिसे श्री मोदी ने ‘सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास’ के रुप में आगे बढ़ाया। गत छह वर्षों से उज्जवला, जनधन, आयुषमान, शौचालय, वृद्धा पेंशन समेत अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से 130 करोड़ देशवासियों की सेवा की जा रही है। गरीबों को मुफ्त बिजली कनेक्शन समेत हर तरह से मदद की गई।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना के दौरान 80 करोड़ लोगों को जून से नवंबर तक मुफ्त अनाज दिये गये और करोड़ों लोगों की आर्थिक मदद की गई।

उन्होंने कहा कि दावा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने किसान सम्मान निधि, नीम कोटेड यूरिया, मिट्टी परीक्षण समेत कई योजनाओं के माध्यम से जितनी मदद की है, उनता आज तक किसी ने किसाना की मदद नहीं की।

श्री नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कोरोना काल में जो फैसले लिये उसकी प्रशंसा दुनिया भर हो रही है। एक साल के भीतर देश में कोरोना की जांच से लेकर विशेष अस्पताल की सुविधा उपलब्ध है। करोड़ों लोगों को हर तरह से मदद की गई।

उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद वर्ष 2014 में देशभर में 700 भाजपा कार्यालयों के निर्माण का लक्ष्य दिया था, जिनमें से 400 पूरे हो चुके हैं। उत्तर प्रदेश में 80 जिलों में कार्यालय बनाने की योजना के तहत अब तक 53 के कार्य पूरे कर लिये गये जबकि बाकी अक्टूबर तक तैयार कर लिये जाएंगे।

राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे श्री नड्डा ने कहा काशी क्षेत्र के कार्यालय में कंप्यूटर, इंटरनेट, वीडियो कांफ्रेंसिंग की सुविधा, सभागार समेत तमाम आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हैं। आधुनिक कार्यालय अच्छे संस्कार के निर्माण मददगार साबित होंगे। इससे पार्टी कार्यकर्ताओं को जनता की सेवा करने में मदद मिलेगी।

उन्होंने विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभर्थियों को पार्टी के सिद्धांतों के बारे में बताने एवं जोड़ने का प्रयास करने का आह्वान कार्यकर्ताओं से किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या, केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी पूर्व केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह, भाजा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, सांसद एवं काशी क्षेत्र के प्रभारी सुब्रत पाठक, संगठन महामंत्री सुनील बंसल, सह प्रभारी सुनील ओझा, सह संगठन महामंत्री भवानी सिंह, काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव समेत बड़ी संख्या पार्टी कार्याकर्ता मौजूद थे।

बीरेंद्र प्रदीप

वार्ता

More News
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image