Friday, Mar 29 2024 | Time 17:04 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कांग्रेस पार्टी का 85 फीसदी कमीशन का ट्रैक रिकॉर्ड: मोदी

कांग्रेस पार्टी का 85 फीसदी कमीशन का ट्रैक रिकॉर्ड: मोदी

बादामी, 06 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस का 85 प्रतिशत कमीशन का ट्रैक रिकॉर्ड है और वह कभी भी जनता के हित में काम नहीं कर सकती।

श्री मोदी ने कहा, “जिस पार्टी का 85 प्रतिशत कमीशन का ट्रैक रिकॉर्ड हो, वह कभी भी जनता के हित में काम नहीं कर सकती है। कांग्रेस के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने सार्वजनिक रूप से स्वीकार किया था कि अगर दिल्ली से 100 पैसे भेजे जाते हैं, तो लोगों तक केवल 15 पैसे पहुंचते हैं। आप कल्पना कर सकते हैं कि प्रधानमंत्री के कार्यालय ने यह बात कही कि 85 प्रतिशत राशि को कोई बीच में लूट लेता है। ”

उन्होंने कहा,“ भाइयों और बहनों, यह कांग्रेस का कैसा पंजा है जो एक रुपये में से 85 पैसे खा जाता है? कांग्रेस के इन कुकृत्यों के कारण हमारा देश इतने दशकों तक पिछड़ा रहा। जिन बीमारियों को कांग्रेस ने अपने वर्षों के शासन में मजबूत किया था, अब भाजपा उन्हीं बीमारियों का स्थायी इलाज दे रही है।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि पूरा कर्नाटक कांग्रेस की इस राजनीति से नाराज है, जिसने तुष्टीकरण, तालाबंदी और चुनावी मुद्दों के दुरुपयोग की अपनी पुरानी आदत को नहीं छोड़ने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा, “वोट बैंक का तुष्टीकरण, भाजपा की कल्याणकारी नीतियों पर तालाबंदी, ओबीसी और लिंगायत समुदाय को गाली देना.. पूरा कर्नाटक कांग्रेस की इस राजनीति से नाराज है।”

बेंगलुरु शहर में आज उनके रोड शो को मिले जबरदस्त समर्थन से उत्साहित श्री मोदी ने कहा कि कर्नाटक के पूरे लोग भाजपा के लिए यह चुनाव लड़ रहे हैं और देख रहे हैं कि डबल इंजन सरकार सत्ता में वापस आ रही है।

उन्होंने कहा, “ मैंने आज बेंगलुरु में जो देखा..मैं विश्वास के साथ कहता हूं कि न तो हमारे नेता और ना ही उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं, बल्कि कर्नाटक के लोग भाजपा के लिए यह चुनाव लड़ रहे हैं। ”

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, “इतना प्यार देना...इतना स्नेह देना..यह कर्नाटक के लोगों की विशेषता है। कर्नाटक का यह उत्साह बता रहा है कि एक बार फिर डबल इंजन की सरकार सत्ता में आ रही है।”

भारत के लोकतंत्र पर सवाल उठाने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधते हुए श्री मोदी ने कहा कि आज भी सबसे पुरानी पार्टी भारत को देश और दुनिया में लोकतंत्र की जननी कहने की हिम्मत नहीं करती, बल्कि सिर्फ उस पर हमला करती है।

उन्होंने कहा, “यही गुलामी की मानसिकता है जिससे भारत आज बाहर आ रहा है। भाजपा सरकार अपनी संस्कृति और अपनी विरासत के लिए समर्पित है।”

श्री मोदी ने कांग्रेस के कुकर्मों के बारे में कहा, उनमें से एक पार्टी का 85 प्रतिशत हिस्सा है,जिसकी वजह से देश कई दशकों तक पिछड़ा रहा।

उन्होंने कहा, 'जिन बीमारियों को कांग्रेस ने अपने शासन काल में मजबूत किया था, अब उन्हीं बीमारियों का स्थायी इलाज भाजपा दे रही है।'

श्री मोदी ने कहा कि 2014 से पहले डेटा की कीमत करीब 300 रुपये प्रति जीबी थी, लेकिन आज यह घटकर 10 रुपये प्रति जीबी रह गई है। उन्होंने कहा, “ भाजपा ने देश में मजबूत कनेक्टिविटी और बेहतरीन इंफ्रास्ट्रक्चर सुनिश्चित किया है।”

श्री मोदी ने कहा कि जो सरकार लगातार भ्रष्ट गतिविधियां करती रहती है और केंद्र से लड़ती है, वह विकास और समृद्धि सुनिश्चित नहीं कर सकती। उन्होंने कहा, “इसलिए, केवल भाजपा को चुनें, क्योंकि यह केवल डबल-इंजन सरकार है जो वास्तव में कर्नाटक को देश का नंबर एक राज्य बना सकती है।”

श्री मोदी ने कहा कि भाजपा संस्कृति और विरासत के संरक्षण के लिए समर्पित है और यह देश में विभिन्न पर्यटन सर्किटों के निर्माण और मजबूती के लिए काम कर रही है, जिससे रोजगार के अपार अवसर पैदा हो रहे हैं।

श्री मोदी ने बादामी के लोगों से अपील की कि वे सिद्धारमैया से पूछें कि उनके जीवन में विकास और परिवर्तन पहले क्यों नहीं हुआ।

उन्हाेंने सवाल किया,“ सिद्धारमैया हालांकि समझ गए हैं कि आपके क्षेत्र में कोशिश करना व्यर्थ है, लेकिन अगर आप कभी उनसे मिलें तो उनसे पूछें कि यहां के लोग पहले बुनियादी सुविधाओं से वंचित क्यों थे? उनके जीवन में कोई विकास और परिवर्तन क्यों नहीं हुआ?”

सैनी,आशा

वार्ता

More News
माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

29 Mar 2024 | 3:29 PM

अगरतला 29 मार्च (वार्ता) त्रिपुरा में विपक्षी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शुक्रवार को पश्चिम त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर डॉ. विशाल कुमार के खिलाफ चुनाव आयोग (ईसीआई) का रुख किया और उन पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव का नामांकन पत्र स्वीकार करते समय चुनाव नियमों के उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

see more..
किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

29 Mar 2024 | 3:32 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी ने विश्वास जताया है कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ साझीदारी में 370 और 400 सीटें हासिल करेगी।

see more..
image