Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:53 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस बिना ‘कैडर’ वाला दल: भूपेंद्र

कांग्रेस बिना ‘कैडर’ वाला दल: भूपेंद्र

भोपाल, 16 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास तथा भारतीय जनता पार्टी के चुनाव प्रबंध समिति के संयोजक भूपेंद्र सिंह ने आज कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि उसके पास ना नीति है, न मुद्दें, वह बिना कैडर वाला दल है, जिसके चलते उसमें निराशा का वातावरण है।

श्री सिंह ने यहां मीडिया से चर्चा में कहा कि कांग्रेस के पास कोई कैडर नहीं है। वहां प्रत्याशी अपने प्रयासों से जो कुछ कर लें वो कर लें। उन्होंने आरोप लगाया कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ तक सीमित हो गई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में जो हो रहा है वो ट्विटर और सोशल मीडिया में हो रहा है। मैदान पर कुछ नहीं हो रहा है।

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक को लेकर श्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस में गांधी परिवार से हटकर कोई चीज हो नहीं सकती है। यह एक प्राईवेट कंपनी है, जिसे गांधी परिवार के लोग चला रहे हैं। इसमें न कोई दल की विचारधारा है न तो सिद्दांत है। ये तो कांग्रेस कहती है कि हमने आजादी में भाग लिया, उसी कांग्रेस का नेतृत्व अब कन्हैया कुमार लोग कर रहे हैं, जो यह नारे लगाते हैं कि भारत के टुकड़े टुकड़े होंगे।

उपचुनाव की रणनीति पर मंत्री श्री सिंह ने कहा कि हम कांग्रेस सरकार की विफलता और भाजपा सरकार की उपलब्धियां जनता को बताएंगे। कांग्रेस ने किसान कर्जमाफी का वादा पूरा नहीं किया। नौजवानों को बेरोजगारी भत्ता नहीं दिया। मेघावी छात्र योजना को बंद कर दिया। कन्यादान योजना की राशि किसी बेटी को नहीं दी। कांग्रेस ने जनता के कल्याण की कई योजनाएं बंद कर दी थी। संबल योजना को बंद कर दिया था। कांग्रेस की सरकार धोखे की सरकार थी। उसने जनता को लूटने के अलावा कुछ नहीं किया।

भोपाल की सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर उन्होंने कहा कि वो संत हैं और संत के जो भाव होते हैं वो निर्विकार होते हैं। वो राजनैतिक कम संत ज्यादा है। इसलिए संत के नाते उन्हें जो बात धार्मिक भाव से लगती है वो कहती हैं। उनकी बात को अन्यथा नहीं लेना चाहिए।

कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर उन्होंने कहा कि सरकार के स्तर पर व्यापक तैयारियां की गई हैं। हमारे सभी अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लग गए हैं। अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाई गई है। जहां जरूरत है वहां डॉक्टर्स और पैरामेडिकल स्टॉफ बढ़ाया गया है। सरकार संभावित लहर को लेकर पूरी तरह से सतर्क है। सरकार के स्तर पर किसी भी इंतजाम की कोई कमी नहीं है।

बघेल

वार्ता

image