Friday, Mar 29 2024 | Time 03:34 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


धान खरीदी पर कांग्रेस ने भाजपा सांसद के खिलाफ किया प्रदर्शन

धान खरीदी पर कांग्रेस ने भाजपा सांसद के खिलाफ किया प्रदर्शन

रायपुर, 22 नवम्बर (वार्ता) छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस द्वारा 2500 रूपये प्रति क्विंटल की दर से केन्द्र द्वारा धान खरीदी से इंकार करने के विरोध में कांग्रेसियों ने आज रायपुर लोकसभा क्षेत्र के भाजपा सांसद सुनील सोनी के निवास का घेराव करने क प्रदर्शन किया।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर रायपुर जिले के कांग्रेस के पदाधिकारी एवं बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने गांधी चौक से ढोल-नंगाड़ों के साथ पैदल मार्च करते हुए सांसद श्री सोनी के निवास का घेराव करने के लिए निकले। इससे पहले कि कांग्रेसी श्री सोनी निवास तक पहुंचते उससे पहले ही रास्ते में ओसीएम चौक के पास पुलिस बल द्वारा बेरिकेड्स लगाकर उन्हें रोक दिया गया। इस दौरान कांग्रेसियों ने यहां काफी देर तक प्रदर्शन भी किया।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने धान खरीदी पर प्रदेश के सभी भाजपा सांसदों के निवास और कार्यालयों का घेराव कर प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। इसकी शुरूआत आज रायपुर से की गई है।

इधर कांग्रेस के इस प्रदर्शन पर प्रदेश भाजपा विधायक दल के नेता धरमलाल कौशिक ने कहा कि किसी व्यक्ति या सांसद के घर का घेराव कर प्रदर्शन करना उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि इस तरह के प्रदर्शन से वहां संघर्ष और अराजकता की स्थिति निर्मित होगी, जिसके लिए सरकार जवाबदार होगी।

विदित हो कि इन दिनों धान खरीदी के मुद्दे पर प्रदेश में राजनीति गरमायी हुई है। प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल धान खरीदी को लेकर लगातार केन्द्र पर आरोप लगा रहे है कि भाजपा किसान विरोधी है। किसानों के लिए केन्द्र के पास पैसे नहीं है, इसलिए 2500 रूपये प्रति क्विंटल की दर से किसानों का धान खरीदने से इंकार कर रही है, वहीं दूसरी ओर प्रदेश भाजपा के नेताओं द्वारा भी भूपेश सरकार पर आरोप लगाया जा रहा है कि चुनावी घोषणा के अनुसार सरकार धान खरीदी से बचने के लिए इस तरह का आरोप लगा रही है।

लक्ष्मण नाग

वार्ता

image