Friday, Mar 29 2024 | Time 19:08 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल की मूल्य वृद्धि को लेकर निकाला बैलगाड़ी, टमटम और साइकिल मार्च

कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल की मूल्य वृद्धि को लेकर निकाला बैलगाड़ी, टमटम और साइकिल मार्च

पटना 29 जून (वार्ता) बिहार कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल के दामों में हो रही वृद्धि के विरोध में सोमवार को बैलगाड़ी, टमटम और साइकिल मार्च निकालकर
केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

राजधानी पटना के बोरिंग रोड से कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बैलगाड़ी, टमटम और साइकिल पर सवार होकर मार्च निकाला। यह मार्च शहर के प्रमुख मार्गो से होता हुआ डाकबंगला चौराहा तक गया। इस दौरान कांग्रेस के कार्यकर्ता केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते रहे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा के नेतृत्व में निकाले गए मार्च में कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अनिल शर्मा, कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष कोकब कादरी, युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ललन कुमार के साथ ही बड़ी संख्या में अन्य नेता मौजूद रहे।

इस मौके पर श्री झा ने कहा कि केंद्र की गूंगी-बाहरी सरकार की आंख खोलने के लिए यह प्रदर्शन किया जा रहा है। आजादी के बाद यह पहला अवसर है जब पेट्रोल से ज्यादा डीजल का दाम बढ़ गया। बिहार सरकार पेट्रोल-डीजल पर मूल्य वर्धित कर (वैट) कम नहीं कर रही है, जो दुर्भाग्यपूर्ण है।

युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ललन कुमार ने कहा कि सरकार पेट्रोल और डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धि कर रही है, जिससे लोग और परेशान हो गए। सरकार लोगों के साथ अन्याय कर रही है।

उपाध्याय

वार्ता

image