Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:43 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा का संगठन के सभी पदों से इस्तीफा

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा का संगठन के सभी पदों से इस्तीफा

भोपाल, 28 जून (वार्ता) लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद देश भर में पार्टी में इसकी जिम्मेदारी पर दिख रही ऊहापोह की स्थिति के बीच मध्यप्रदेश से राज्यसभा सांसद और पार्टी के वरिष्ठ नेता विवेक तन्खा ने संगठन से जुड़े सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है।

श्री तन्खा ने इस बारे में ट्वीट करते हुए जानकारी दी। साथ ही उन्होंने पार्टी प्रमुख राहुल गांधी से संगठन में आमूलचूल परिवर्तन लाने की भी अपील की।

उन्होंने अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के विधि, सूचना का अधिकार और अन्य विभागों से इस्तीफे की घोषणा करते हुए कहा कि हम सभी को अपने पार्टी पदों से इस्तीफा देते हुए श्री गांधी को अपनी टीम के चयन के लिए मुक्तहस्त दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि वे इस बारे में मुख्यमंत्री कमलनाथ के बयान का स्वागत करते हैं।

श्री तन्खा ने श्री गांधी को संबोधित करते हुए ये भी कहा कि वे पार्टी को एक लड़ाका के तौर पर दोबारा उठ खड़े होने के लिए पार्टी में आमूलचूल परिवर्तन लाएं। उन्होंने कहा कि वे हर परिस्थिति में श्री गांधी के साथ हैं।

हालिया लोकसभा चुनाव में श्री तन्खा स्वयं भी भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष राकेश सिंह से जबलपुर संसदीय सीट से चुनाव हार चुके हैं।

image