Friday, Apr 19 2024 | Time 23:05 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कांग्रेस ने बिहार विधानसभा के दूसरे और तीसरे चरण चुनाव के लिए 49 प्रत्याशियों की सूची जारी की

कांग्रेस ने बिहार विधानसभा के दूसरे और तीसरे चरण चुनाव के लिए 49 प्रत्याशियों की सूची जारी की

पटना, 15 अक्टूबर (वार्ता) कांग्रेस ने आज बिहार के वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट के उप चुनाव और विधानसभा के दूसरे और तीसरे चरण के चुनाव की 49 सीट के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी।

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) के प्रभारी मुकुल वासनिक ने गुरुवार को बताया कि सीईसी ने बिहार विधानसभा के दूसरे और तीसरे चरण के चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम का चयन कर लिया है। पार्टी ने दूसरे चरण के चुनाव वाली नौतन सीट से शेख कमरान, चनपटिया से अभिषेक रंजन, बेतिया से मदन मोहन तिवारी, गोविंदगंज से बृजेश पांडे, फुलपरास से कृपानाथ पाठक, कुशेश्वरस्थान (सुरक्षित) से डॉ. अशोक कुमार, बेनीपुर से मिथिलेश चौधरी, पारू से अनुनय कुमार सिंह, गोपालगंज से आसिफ गफूर, कुचायकोट से काली पांडे, महाराजगंज से विजय शंकर दुबे, लालगंज से राकेश कुमार उर्फ पप्पू सिंह, वैशाली से संजीव सिंह, राजापाकर (सु) से श्रीमती प्रतिमा कुमारी दास, रोसड़ा (सु) से नागेंद्र कुमार पासवान विकल, बेगूसराय से श्रीमती अमिता भूषण, खगड़िया से छत्रपति यादव, बेलदौर से चंदन यादव, भागलपुर से अजीत शर्मा, राजगीर (सु) से रवि ज्योति कुमार, नालंदा से गुंजन पटेल, हरनौत से कुंदन गुप्ता, बांकीपुर से लव सिन्हा और पटना साहिब से प्रवीण कुशवाहा को उम्मीदवार बनाया है।

श्री वासनिक ने बताया कि पार्टी ने तीसरे चरण के चुनाव वाली वाल्मीकिनगर सीट से राजेश सिंह, रामनगर (सु) से राजेश राम, नरकटियागंज से विनय वर्मा, बगहा से जय मंगल सिंह, रक्सौल से रामबाबू यादव, रीगा से अमित कुमार टुन्ना, बथनाहा (सु) से संजय राम, बेनीपट्टी से श्रीमती भावना झा, सुपौल से मिन्नाउतुल्लाह रहमानी उर्फ मिन्नत रहमानी, फारबिसगंज से जाकिर हुसैन, अररिया से अब्दुर रहमान, बहादुरगंज से मोहम्मद तौसीफ आलम, किशनगंज से इजराउल हुसैन, अमौर से अब्दुल जलील मस्तान, कस्बा से मो. अफाक आलम, पूर्णिया से श्रीमती इंदु सिन्हा, कदवा से डॉ. शकील अहमद खां, प्राणपुर से तौकीर आलम, मनिहारी (सु) से मनोहर प्रसाद सिंह, कोढ़ा से श्रीमती पूनम कुमारी उर्फ पूनम पासवान, बिहारीगंज से सुश्री सुभाषिनी, सोनबरसा (सु) से तारिणी ऋषि देव, जाले से डॉ. एम. ए. उस्मानी, सकरा (सु) से उमेश कुमार राम और मुजफ्फरपुर से विजेंद्र चौधरी का चयन उम्मीदवार के तौर पर किया है।

श्री वासनिक ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए श्री प्रवेश कुमार मिश्रा को पार्टी का उम्मीदवार बनाए जाने की स्वीकृति दी है।

शिवा सूरज

वार्ता

image