Friday, Mar 1 2024 | Time 13:16 Hrs(IST)
image
राज्य


कांग्रेस ने तेलंगाना विस चुनाव के लिए 16 उम्मीदवारों की तीसरी सूची की जारी

कांग्रेस ने तेलंगाना विस चुनाव के लिए 16 उम्मीदवारों की तीसरी सूची की जारी

हैदराबाद, 07 नवंबर (वार्ता) तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने 16 उम्मीदवारों की अपनी तीसरी सूची सोमवार रात को जारी की।

तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी कामारेड्डी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। वह सत्तारुढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) के खिलाफ खड़े होंगे।

नई घोषित कांग्रेस सूची में प्रमुख नेता शामिल हैं, जिनमें हाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) छोड़कर आए जी विवेक वेंकटस्वामी (चेन्नूर) (सु), पूर्व विधायक एनुगु रविंदर रेड्डी (बंसुवाड़ा), और पूर्व मंत्री मोहम्मद अली शब्बीर (निजामाबाद शहरी) शामिल हैं। श्री रेवंत रेड्डी के लिए शब्बीर अली को कामारेड्डी से निज़ामाबाद स्थानांतरित किया गया।

इसके अलावा, पिछली सूचियों के उम्मीदवारों में कुछ बदलाव हुए हैं। एडे गजेंदर ने बोथ में वेन्नेला अशोक की जगह ली है और टुडी मेघा रेड्डी ने वानापर्थी में जी चिन्ना रेड्डी की जगह ली है।

इस सूची के साथ ही कांग्रेस ने अब 119 में से 114 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। गठबंधन के तहत कोठागुडेम सीट भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) को आवंटित की गई है। हालाँकि, मिर्यालगुडा, सूर्यापेट, तुंगतुर्थी और चारमीनार की सीटें लंबित हैं। तेलंगाना में 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव होंगे।

कांग्रेस उम्मीदवारों की तीसरी सूची इस प्रकार है:

चेन्नुरु-जी विवेक वेंकटस्वामी

बोथ - एडी गजेंदर

कामारेड्डी - रेवंत रेड्डी

जुक्कल - तोता लक्ष्मी कंथा राव

बंसुवाड़ा - एनुगु रविंदर रेड्डी

निज़ामाबाद-शब्बीर अली

करीमनगर - पुरुमल्ला श्रीनिवास

सिरिसिला - महेंदर रेड्डी

नारायणखेड-सुरेश शेतकर

पाटनचेरु - नीलम मधु

वनापर्थी - टुडी मेघा रेड्डी

दोर्नाकल - रामचन्द्रुनाईक

येल्लांडु - कोरम कनकैया

वैरा - रामदास

सथुपल्ली - मत्ता रागमई

अश्वरोपेता - आदिनारायण

जांगिड़.संजय

वार्ता

image