Monday, Jun 24 2024 | Time 18:37 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कांग्रेस-राजद की प्राथमिकता 'तुष्टिकरण' और 'बेटों को सेट' करना है: मोदी

कांग्रेस-राजद की प्राथमिकता  'तुष्टिकरण' और 'बेटों को सेट' करना है: मोदी

हाजीपुर 13 मई (वार्ता) प्रधानममंत्री नरेंद्र मोदी ने जंगल राज, परिवारवाद और भ्रष्टाचार को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि दोनों पार्टियों की प्राथमिकता 'तुष्टिकरण' और 'बेटों को सेट' करना है जबकि उनका संकल्प 'विकसित बिहार, विकसित भारत' बनाने का है ।

श्री मोदी ने सोमवार को हाजीपुर में लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के उम्मीदवार चिराग पासवान के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि राजद और कांग्रेस में बिहार को आगे बढ़ाने की इच्छाशक्ति ही नहीं है । वे सोच रहे हैं कि जितना समय है उसमें जितना लूट सके, लूट लें। वे अपने बच्चों को सेट करने में लगे हैं । इन्हें आपके बच्चों की चिंता नहीं है।

प्रधानमंत्री ने कहा ये लोग (राजद-कांग्रेस) विकास के कार्यों से भागते हैं। इनके नकारेपन ने बिहार के कई अमूल्य दशक बर्बाद किए हैं, इनसे हमें बिहार को बचाकर रखना है । इन दोनों पार्टियों ने तुष्टीकरण को अपना सबसे बड़ा राजनीतिक हथियार बनाया है। इनकी प्राथमिकता उनका वोट बैंक है।

श्री मोदी ने कहा, "राजद-कांग्रेस ने बिहार को सिर्फ पलायन दिया, बिहार को सिर्फ तबाही दी । इनके राज में यहां सिर्फ अपहरण और फिरौती उद्योग ही फला-फूला। हाजीपुर ने देखा है कि कैसे यहां सारे उद्योग धंधे चौपट हो गए जबकि मोदी 'विकसित बिहार, विकसित भारत' के संकल्प को लेकर निकला है ।"

शिवा सूरज

जारी वार्ता

image