Friday, May 24 2024 | Time 16:25 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस की 25 मार्च को सोनीपत में ‘पर्दाफाश रैली’

कांग्रेस की 25 मार्च को सोनीपत में ‘पर्दाफाश रैली’

चंडीगढ़ 07 मार्च (वार्ता) हरियाणा कांग्रेस राज्य में भ्रष्टाचार, अपराध, असुरक्षा, हिंसा, नशा, बेरोजगारी, महंगाई, कर्ज और बदहाली जैसे मुद्दों को लेकर 25 मार्च को सोनीपत में पर्दाफाश रैली करेगी। पार्टी दो अप्रैल को ‘विपक्ष आपके समक्ष’ कार्यक्रम का भी आयोजन करेगी।

हरियाणा विधानसभा में विपक्ष और कांग्रेस विधायक के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुये यह जानकारी दी। उन्होंने दावा किया कि राज्य सुरक्षा, शिक्षा, स्वास्थ्य और खुशहाली के मामले में पिछड़ता जा रहा है। इससे पहले उन्होंने राज्य के पांच जिलों पंचकूला, यमुनानगर, अंबाला, कुरुक्षेत्र और करनाल के पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक को सम्बोधित किया।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार सरपंचों पर जबरन ई-टेंडरिंग थोप रही है। इस प्रक्रिया से विकास कार्यों में विलम्ब होगा। सरकार ई-टेंडरिंग के जरिए पंचायतीराज में भी खनन जैसे घोटाले को अंजाम देना चाहती है। कांग्रेस की मांग है कि भाजपा- जजपा गठबंधन सरकार लाठी की भाषा छोड़कर लोकतांत्रिक तरीके से पंच और सरपंचों के साथ संवाद करे और पंचायतों को ई-टेंडरिंग से मुक्त फंड उपलब्ध कराए। उन्होंने कहा कि राज्य में सरकार बनने पर पंचायतों को ई-टेंडरिंग के जंजाल से छुटकारा और पूर्ण शक्तियां दी जाएंगी। क्योंकि चुने हुए प्रतिनिधियों की गांवों के प्रति जवाबदेही होती है न कि ठेकेदार और अधिकारियों की।

इस मौके पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उदयभान और पांचों जिलों के विधायक, पूर्व विधायक और वरिष्ठ नेता मौजूद थे। श्री हुड्डा और श्री उदयभान ने सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं की कार्यक्रम के लिए ड्यूटी निर्धारित की। वरिष्ठ नेता अशोक अरोड़ा को यमुनानगर कार्यक्रम के लिए संयोजक बनाया गया है।

श्री उदयभान ने कहा कि 13 तारीख को हिंडेनबर्ग की रिपोर्ट और प्रदेश के अन्य मुद्दों को लेकर पार्टी नेता और कार्यकर्ता कांग्रेस भवन से राजभवन तक मार्च करेंगे। ‘चलो राजभवन’ मार्च के तहत सरकार से हिंडेनबर्ग रिपोर्ट पर जांच कराने की मांग उठाई जाएगी और प्रदेश के विभिन्न मुद्दों पर रोष प्रकट किया जाएगा। इसके बाद 14 से लेकर 21 मार्च तक चौधरी उदयभान स्वयं ब्लॉक स्तरीय कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। इसके बाद ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान के समापन पर 25 मार्च को सोनीपत में बड़ी रैली होगी।

रमेश.संजय

वार्ता

More News
अंबाला में बस-ट्रक की टक्कर से सात लोगों की मौत

अंबाला में बस-ट्रक की टक्कर से सात लोगों की मौत

24 May 2024 | 1:33 PM

अंबाला, 24 मई (वार्ता) हरियाणा में अंबाला-दिल्ली-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर शुक्रवार तड़के ट्रक और मिनी बस की टक्कर से एक ही परिवार के सात सदस्यों की मौत हो गई तथा 20 से अधिक अन्य घायल हो गये।

see more..
प्रत्येक राजनीतिक दल भाजपा की तरह तानाशाह नहीं : आप

प्रत्येक राजनीतिक दल भाजपा की तरह तानाशाह नहीं : आप

24 May 2024 | 1:15 PM

चंडीगढ़ 24 मई (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) की पंजाब इकाई ने शुक्रवार को श्री भगवंत मान को कागजी मुख्यमंत्री बताने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर पलटवार किया और कहा कि श्री मोदी को अपनी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर नजर डालने की जरुरत है क्योंकि प्रत्येक राजनीतिक दल भाजपा की तरह तानाशाह नहीं है।

see more..
image