Thursday, Jan 24 2019 | Time 03:41 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • ट्रम्प ने जुआन गुआइदो को वेनेजुएला के अंतरिम राष्ट्रपति के रूप में दी मान्यता
  • सीरिया में इराकी सेना के हमले में इस्लामिक स्टेट के 43 आतंकवादी ढेर
  • रुद्रप्रयाग में बर्फबारी देखने पहुंचे कई पर्यटक फंसे
  • उत्तराखंड के गांवों में बर्फ गलाकर पानी पी रहे हैं लोग
  • जनता की सेहत के साथ हो रहा खिलवाड़ः दसौनी
भारत Share

भारत बंद को संयुक्त विपक्ष की मजबूती के तौर पर देख रही कांग्रेस

भारत बंद को संयुक्त विपक्ष की मजबूती के तौर पर देख रही कांग्रेस

नयी दिल्ली 09 सितम्बर (वार्ता) पेट्रोलियम एवं आम उपभोक्ता वस्तुओं की आसमान छूती कीमतों और अमेरिकी डॉलर की तुलना में रुपये की रिकार्ड गिरावट को लेकर कांग्रेस ने सोमवार को भारत बंद का आह्वान किया है तथा इसे वह केंद्र में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा)नीत सरकार की आर्थिक नीतियों के खिलाफ संयुक्त विपक्ष की मजबूती के रूप में देख रही है।

कांग्रेस ने पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी को आम जन से 11 लाख करोड़ की ‘लूट’ करार दिया है जिसे पेट्रोलियम पदार्थों पर उत्पाद कर एवं अन्य करों के नाम पर वसूला जा रहा है।

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ एवं राजस्थान में इस वर्ष होने जा रहे विधानसभा चुनाव और अगले वर्ष लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विपक्षी एकजुटता को मजबूती देने के प्रयासों के तहत कांग्रेस भारत बंद को लेकर विभिन्न विपक्षी दलों से समर्थन हासिल करने में लगी है। बहुत से विपक्षी दलाें ने भारत बंद को अपना समर्थन दिया है, जिनमें वामदलों के साथ ही राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी , समाजवादी पार्टी, जनता दल(सेक्युलर), राष्ट्रीय जनता दल और द्रमुक शामिल है। तृणमूल कांग्रेस ने हालांकि 10 सितम्बर को भारत बंद को अपना समर्थन दिया है लेकिन उसका कहना है कि वह बंद के साथ ही पश्चिम बंगाल में रैलियां भी निकालेगी।

कांग्रेस पेट्रोल और डीजल को मूल्य एवं सेवा कर(जीएसटी)के दायरे में लाये जाने की भी मांग कर रही है। कांग्रेस का कहना है कि ऐसा किये जाने से इन पदार्थों की कीमतों में कम से कम 15 रुपये प्रति लीटर की कमी आयेगी।

टंडन, यामिनी

वार्ता

More News
राष्ट्र ने नेताजी के योगदान को याद किया

राष्ट्र ने नेताजी के योगदान को याद किया

23 Jan 2019 | 11:44 PM

नयी दिल्ली, 23 जनवरी (वार्ता) देश ने आजादी की लड़ाई में महान स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 122वीं जयंती पर उनकी भूमिका और राष्ट्र निर्माण में योगदान को रेखांकित करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की और याद किया।

 Sharesee more..
पूर्वोत्तर में स्वायत्त परिषदों के वित्तीय अधिकार बढाने के लिए आयेगा विधेयक

पूर्वोत्तर में स्वायत्त परिषदों के वित्तीय अधिकार बढाने के लिए आयेगा विधेयक

23 Jan 2019 | 11:30 PM

नयी दिल्ली 23 जनवरी (वार्ता) केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने असम, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा में स्वायत्त परिषदों के वित्तीय अधिकार बढाने तथा असम , मिजोरम और त्रिपुरा में ग्राम पंचायतों तथा निगम परिषदों में महिलाओं के लिए 30 प्रतिशत सीट आरक्षित करने के लिए संविधान संशोधन के प्रस्ताव को आज मंजूरी दे दी।

 Sharesee more..
दिल्ली हाई कोर्ट में वीरभद्र सिंह ने दाखिल की याचिका

दिल्ली हाई कोर्ट में वीरभद्र सिंह ने दाखिल की याचिका

23 Jan 2019 | 11:29 PM

नयी दिल्ली, 23 जनवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभ्रद सिंह और उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह ने निचली अदालत के फैसले के खिलाफ बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दायर की ।

 Sharesee more..
काला सागर मे जहाज दुघर्टना में छह भारतीयों की मौत

काला सागर मे जहाज दुघर्टना में छह भारतीयों की मौत

23 Jan 2019 | 11:38 PM

नयी दिल्ली, 23 जनवरी(वार्ता) भारत सरकार ने आज इस बात की पुष्टि की है कि काला सागर में सोमवार को दो जहाजों के बीच दुर्घटना में छह भारतीय नागरिकों की मौत हो गई। इन जहाजों पर तुर्की और लीबियाई नागरिक भी थे।

 Sharesee more..
image