Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:33 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कांग्रेस ने प्रवासी श्रमिकों आवागमन के लिए स्थापित किया नियंत्रण कक्ष

कांग्रेस ने प्रवासी श्रमिकों आवागमन के लिए स्थापित किया नियंत्रण कक्ष

जयपुर, 21 मई (वार्ता) राजस्थान में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट की अध्यक्षता में प्रवासी श्रमिकों को आवागमन में सहायता एवं समन्वय के लिए प्रदेश स्तर पर नियंत्रण कक्ष स्थापित कर संभाग तथा जिला स्तरों पर भी सहायतार्थ कन्ट्रोल रूमों की स्थापना की गई।

उपमुख्यमंत्री श्री पायलट ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस द्वारा प्रवासी श्रमिकों की सहायता एवं समन्वय के लिए गूगल फार्म, ई-मेल, वॉटसअप तथा हैल्पलाईन नम्बर जारी किया गया और उसके माध्यम से राजस्थान तथा अन्य राज्यों में लॉकडाउन के कारण फंसे श्रमिकों का पंजीकरण किया गया। उन्होंने बताया कि जिन श्रमिकों के पास माध्यमों का अभाव था उन सभी श्रमिकों से कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने समन्वय एवं सहायता उपलब्ध करवा पंजीकरण करवाया गया। उन्होंने बताया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी में 20 मई, 2020 तक एक लाख 50 हजार 307 श्रमिकों ने अपना पंजीकरण करवाया है।

उन्होंने बताया कि उक्त 1 लाख 50 हजार 307 श्रमिकों में राजस्थान से अन्य राज्यों में जाने वाले श्रमिकों की संख्या 51 हजार 248 है, दूसरे राज्यों से राजस्थान आने वाले श्रमिकों की संख्या 87 हजार 173 है तथा अन्य राज्यों से अन्य राज्य में आने-जाने वाले श्रमिकों की संख्या 2609 है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के एक जिले से दूसरे जिले में आने-जाने वाले श्रमिकों की संख्या 9277 है।

रामसिंह

वार्ता

image