Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:25 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कांग्रेस को अफवाह फैलाने से बाज आना चाहिए: श्रीकांत शर्मा

कांग्रेस को अफवाह फैलाने से बाज आना चाहिए: श्रीकांत शर्मा

मथुरा,05 अप्रैल (वार्ता)उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा ने कहा कि ऐसे समय में जब देशवासी कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एकजुटता का परिचय दे रहे हैं वहीं कांग्रेस पार्टी को अफवाह फैलाने से बाज आना चाहिए।

श्री शर्मा ने कहा कि आज रात नौ बजे नौ मिनट तक घर की लाइट बंद कर दीया,मोमबत्ती आदि जलाने की जो अपील की है। कांग्रेसी नेता ग्रिड फेल होने के भ्रमक आरोपों को सत्य से परे बताते हुए उन्होंने कहा कि बिजली विभाग के अभियन्ता अपने काम को बखूबी अंजाम दे रहे हैं। उनका कहना था कि घर की बत्ती बंद करने से ग्रिड फेल होने का कोई सवाल ही पैदा ही नहीं होता । घरों में ट्यूबलाइट एवं बल्ब के अलावा सभी विद्युत उपकरण भी चलते रहेंगे साथ ही आवश्यक सेवाए भी चलती रहेंगी। प्रधानमंत्री की अपील के क्रियान्वयन के समय अस्पताल ,पुलिस थाने एवं स्ट्रीट लाइट चली रहेंगी।

श्री शर्मा ने रविवार को यहां जारी बयान में कांग्रेस से कहा कि यह समय एकजुटता दिखाने का है। कांग्रेस के लोगों को भी कोरोना के योद्धाओं का हौसला बढ़ाना चाहिए। ऊर्जा मंत्री ने लोगों से कहा कि वे आज रात नौ बजे प्रधानमंत्री की अपील पर नौ मिनट तक केवल घर की लाइट बन्द कर दीया,मोमबत्ती आदि जलाये। उस समय यह भी सुनिश्चित करें कि घर के अन्य उपकरण चालू रहें। लोग दीपक से घर के बाहर रोशनी कर कोरोना रूपी अंधकार को प्रकाश से चुनौती देकर परास्त करें।

उन्होंने कहा कि गरीब आदमी इस लॉकडाउन से सबसे अधिक प्रभावित है, इसलिए उसका हौसला बढ़ाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी ग्रिड फेल होने की अफवाह न/न फैलाएं । कांग्रेस को राष्ट्रीय संकट के समय भी राजनीति करना शोभा नहीं देता है।

गौरतलब है कि कांग्रेस नेताओं ने प्रधानमंत्री की अपील पर कई सवाल उठाए हैं। कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने अपने ट्विट पर लिखा था कि रविवार रात नौ बजे अचानक से बिजली की मांग का कम होना तथा नौ बजकर 9 मिनट पर फिर से एकाएक बिजली की मांग के बढने से ग्रिड के क्रेश होने तक का खतरा है।

सं त्यागी

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image