Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:23 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस को हाथ से हाथ जोड़ो नहीं, माफी मांगो कार्यक्रम चलाना चाहिए: शिवराज

कांग्रेस को हाथ से हाथ जोड़ो नहीं, माफी मांगो कार्यक्रम चलाना चाहिए: शिवराज

बड़वानी, 14 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस को 'हाथ से हाथ जोड़ो कार्यक्रम' नहीं बल्कि अपनी गलतियों के लिए 'माफी मांगो कार्यक्रम' चलाना चाहिए।

श्री चौहान आज बड़वानी जिला मुख्यालय के झंडा चौक पर नगरीय निकाय चुनाव के सिलसिले में सभा को संबोधित कर रहे थे। श्री चौहान ने कमलनाथ सरकार की 15 महीने की सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस को 'हाथ से हाथ जोड़ो कार्यक्रम' के स्थान पर 'माफी मांगो कार्यक्रम' चलाना चाहिए। उन्होंने कहा कि श्री कमलनाथ 15 महीने के दौरान वल्लभ भवन में हाथ पर हाथ धरकर ही बैठे रहे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को भारतीय जनता पार्टी की महिलाओं,गरीबों, किसानों, बेरोजगारों ,विद्यार्थियों, भूखे लोगों और बुजुर्गों से संबंधित योजनाओं को बंद करने के लिए माफी मांगना चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा ने सत्ता में आते ही इन योजनाओं को पुनः आरंभ कर दिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इंदौर में आयोजित प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में पूरी दुनिया के लोग पहुंचे। उन्होंने कहा कि निवेशकों ने 15 लाख 42 हजार 550 करोड़ रु के निवेश का वचन दिया है, जिससे 29 लाख रोजगार के अवसर सृजित होंगे।

मुख्यमंत्री ने केंद्र तथा मध्यप्रदेश शासन की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि उक्त योजनाओं से आम जनता के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आया है। उन्होंने मुख्यमंत्री भू आवास अधिकार योजना का जिक्र करते हुए कहा कि अब जमीन के साथ पट्टा भी प्रदान किया जाएगा।

उन्होंने प्रोफेशनल पाठ्यक्रमों हिंदी में पढ़ाई को व्यवस्था में परिवर्तन निरूपित करते हुए कहा कि इससे गरीब विद्यार्थियों और उनके परिवारों को अपने सपने पूरे करने का अवसर मिलेगा।

उन्होंने बड़वानी में कांग्रेस की नगर पालिका परिषद होने का जिक्र करते हुए बताया कि यहां विकास अवरुद्ध हो चुका है और यहां के नगर पालिका अध्यक्ष कभी भी विकास कार्यों के लिए राशि मांगने उनसे कभी नहीं मिले।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बड़वानी में कुष्ठ रोगियों को उनके मकान बनाकर दिए जाएंगे और विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को क्रियान्वित कर जिला मुख्यालय को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित किया जाएगा।

इसके पूर्व भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने कहा कि भाजपा ने गुजरात का विधानसभा चुनाव जीतने के साथ साथ मध्यप्रदेश के विभिन्न जनजातीय क्षेत्रों में पूर्व में हुए नगरीय निकाय चुनाव में जीत दर्ज की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का अस्तित्व पूरे देश से समाप्त हो चुका है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 15 महीने के प्रदेश में अपने कार्यकाल के दौरान भाजपा की प्रधानमंत्री आवास योजना समेत अन्य जन कल्याणकारी योजनाओं को ठप कर जनता को परेशानी में डाला।

उन्होंने कहा कि हाल ही में इंदौर में आयोजित प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में मध्य प्रदेश को दुनिया के पटल पर रौशन कर दिया है जिससे मध्य प्रदेश में निवेश से नौजवानों को रोजगार के अवसर मिलेंगे।

उन्होंने बड़वानी में नगर पालिका चुनाव में भाजपा को जिताने की अपील करते हुए कहा कि ट्रिपल इंजन की सरकार से विकास के द्वार खुल जाएंगे।

मुख्यमंत्री चौहान ने बडवानी स्थित आशा ग्राम कुष्ठ रोगियों से मुलाकात की और उनके साथ चाय भी पी। इस दौरान कैबिनेट मंत्री प्रेम सिंह पटेल, बड़वानी जिला प्रभारी मंत्री हरदीप सिंह डंग, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष ओम सोनी, लोकसभा सांसद गजेंद्र सिंह पटेल तथा राज्यसभा सांसद सुमेर सिंह सोलंकी उपस्थित थे।

सं नाग

वार्ता

More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image