Tuesday, Apr 16 2024 | Time 16:26 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कांग्रेस बताए क्या जम्मू-कश्मीर विकास के योग्य नहीं है : गोयल

कांग्रेस बताए क्या जम्मू-कश्मीर विकास के योग्य नहीं है : गोयल

जम्मू 19 जनवरी (वार्ता) केंद्रीय रेल मंत्री पियुष गोयल ने कांग्रेस नेताओं द्वारा केंद्रीय मंत्रियों के जम्मू-कश्मीर दौरे पर सवाल उठाने को लेकर उनसे पूछा कि क्या जम्मू-कश्मीर ध्यान देने योग्य और विकास के लायक नहीं है।

श्री गोयल ने कहा,“क्या विपक्ष यह कहना चाहता है कि कश्मीर ध्यान देने योग्य नहीं है।” उन्होंने कहा, “क्या विपक्ष इस बात से दुखी है कि हम जम्मू-कश्मीर, कारगिल और लद्दाख के हर कोने में विकास कर रहे हैं।”

रेल मंत्री ने कहा कि कुछ राजनीतिक पार्टियां नहीं चाहती कि कश्मीर के हर एक इलाके में विकास हो जैसा कि पूर्वाेत्तर में हो रहा है। उन्होंने कहा,“आने वाले दिनों में यहां विकास के कार्य पूरे होंगे और औद्योगिक पैकेज की भी घोषणा की जाएगी।”

श्री गोयल ने कहा कि केंद्र शासित राज्य बनने के बाद जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विकास के कार्य नजर आ रहे हैं और सभी अटकी परियोजना या तो पूरी हो चुकी है या पूरी होने के कगार पर है। उन्होंने कहा,“केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद जम्मू-कश्मीर में पारदर्शिता, जवाबदेही और विकास देखा जाता सकता है।” उन्होंने कहा कि कई केंद्रीय कानूनों को लागू किया जा रहा है, सामान्य स्थिति बहाल हो रही है, जबकि मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गई है।

गौरतलब है कि केंद्रीय रेल मंत्री राज्य से अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद यहां दौरे पर आये केंद्रीय मंत्रियों की टीम में शामिल हैं।

शोभित.संजय

वार्ता

image