Wednesday, Apr 24 2024 | Time 10:10 Hrs(IST)
image
भारत


राहुल का नाम घसीटने पर कांग्रेस ने पाकिस्तान को लताड़ा

राहुल का नाम घसीटने पर कांग्रेस ने पाकिस्तान को लताड़ा

नयी दिल्ली, 28 अगस्त (वार्ता) कांग्रेस ने पाकिस्तान द्वारा जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र में दायर अपनी याचिका में उसके नेता राहुल गांधी के नाम का हवाला देने के लिए पाकिस्तान को लताड़ लगायी है और कहा है कि उसने अपने झूठ को सही ठहराने के लिए शरारतपूर्ण तरीके से श्री गांधी के नाम का इस्तेमाल किया है।

कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक वक्तव्य जारी कर कहा है,“ कांग्रेस को रिपोर्टों से पता चला है कि पाकिस्तानी सरकार ने जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र में जो कथित याचिका दी है उसमें अपनी झूठ और भ्रामक जानकारी को सही ठहराने के लिए शरारतपूर्ण तरीके से श्री गांधी के नाम का हवाला दिया गया है ।”

पार्टी ने कहा है,“ दुनिया में किसी को इस बात पर संदेह नहीं होना चाहिए कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख भारत का अभिन्न अंग थे, हैं और सदैव रहेंगे। पाकिस्तान के किसी भी धोखे से यह सच नहीं बदलने वाला।” वक्तव्य में कहा गया है कि पाकिस्तान को उसके कब्जे वाले कश्मीर-गिलगित-हुंजा-बालटिस्तान में में मानवाधिकारों के घोर उल्लंघन पर सवालों का जवाब देना चाहिए। पाकिस्तान को 7 करोड़ मोहाजिराें के उत्पीड़न और पाकिस्तानी फौज द्वारा 25 हजार लोगों की हत्या पर जवाब देना चाहिए।

श्री सुरजेवाला ने कहा कि बलुचिस्तान में मानवाधिकारों के हनन और हजारों लोगों के लापता होने तथा विभिन्न एजेन्सियों द्वारा सामूहिक कब्रों का पता चलने के खुलासों पर किसी तरह का जवाब नहीं दिया गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि 13 जुलाई 2018 को बलुचिस्तान अवामी मूवमेंट की चुनावी रैली के दौरान 128 निर्दोष लोगों की बर्बर हत्या की सारी दुनिया गवाह है। पाकिस्तान को पश्तुनों और अहमदिया समुदाय के लोगों के उत्पीड़न का भी जवाब देना है।

पाकिस्तानी सरकार को आडे हाथों लेते हुए उन्हाेंने कहा कि दुनिया को याद रखना चाहिए कि लश्कर ऐ तैयबा, जैश ए मोहम्मद, हिज्बुल मुजाहिद्दीन , अल कायदा और तालिबान जैसे आतंकवादी संगठन पाकिस्तान में राजनीतिक और सैन्य संरक्षण में फल फूल रहे हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को कश्मीर पर हौवा खड़ा करने के बजाय अपने लोगों तथा अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को इन मुद्दों पर जवाब देना चाहिए।

इससे पहले श्री गांधी ने कहा था कि कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है तथा इसमें पाकिस्तान और किसी भी अन्य देश को हस्तक्षेप करने की कोई जरुरत नहीं है। उन्होंने ट्वीट किया, “ मेरी इस सरकार के साथ कई मसलों पर असहमति है, लेकिन मैं यह पूरी तरह से स्पष्ट करना चाहता हूं कि कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है और पाकिस्तान अथवा किसी भी अन्य देश के इसमें दखल देने का कोई स्थान नहीं है।”

संजीव

वार्ता

More News
देश पर कुर्बान हुआ है मेरी मां का मंगलसूत्र: प्रियंका

देश पर कुर्बान हुआ है मेरी मां का मंगलसूत्र: प्रियंका

23 Apr 2024 | 11:58 PM

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भड़काऊ और ध्यान भटकाने वाले बयान देने का आरोप लगाते हुए कहा है कि वह कांग्रेस की सरकार बनने पर महिलाओं का मंगलसूत्र छीनने की बात कर रहे हों लेकिन सच यह है कि उनकी मां का मंगलसूत्र इस देश पर कुर्बान हुआ है।

see more..
अहंकारी है मोदी सरकार: प्रियंका

अहंकारी है मोदी सरकार: प्रियंका

23 Apr 2024 | 9:55 PM

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मोदी सरकार को अहंकारी बताते हुए आज कहा कि अहंकारी सत्ता असली मुद्दों से ध्यान भटकाने, झूठ फैलाने और लोगों को भड़काने में लगी है लेकिन जनता इस साजिश को समझती है।

see more..
दवाओं के 'भ्रामक' विज्ञापन: सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि के साथ ही  आईएमए पर भी उठाए सवाल

दवाओं के 'भ्रामक' विज्ञापन: सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि के साथ ही आईएमए पर भी उठाए सवाल

23 Apr 2024 | 8:41 PM

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने दवाओं के 'भ्रामक' मामले में पतंजलि आयुर्वेद के साथ-साथ इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) पर भी सवाल उठाए हैं और उसे अपने अंदर भी झांकने की नसीहत दी है।

see more..
मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल का सफल प्रक्षेपण

मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल का सफल प्रक्षेपण

23 Apr 2024 | 8:37 PM

नयी दिल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल के नए संस्करण का मंगलवार को सफल परीक्षण किया गया। रक्षा मंत्रालय ने एक विज्ञप्ति जारी कर कहा कि इस मिसाइल का परीक्षण सामरिक बल कमान के तत्वाधान में किया गया।

see more..
लोस चुनाव के तीसरे चरण में 95 सीटों पर 1,351 उम्मीदवार

लोस चुनाव के तीसरे चरण में 95 सीटों पर 1,351 उम्मीदवार

23 Apr 2024 | 7:59 PM

नयी दिल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) लोक सभा चुनाव के तीसरे चरण में 12 राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों की 95 सीटों पर एक हजार 351 उम्मीदवार मैदान में हैं।

see more..
image