Friday, Apr 19 2024 | Time 20:21 Hrs(IST)
image
भारत


कांग्रेस जम्मू-कश्मीर जैसे संवेदनशील मसले पर भ्रम फैला रही : भाजपा

कांग्रेस जम्मू-कश्मीर जैसे संवेदनशील मसले पर भ्रम फैला रही : भाजपा

नयी दिल्ली, 18 अक्टूबर ( वार्ता ) भारतीय जनता पार्टी भाजपा ) ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है कि कांग्रेस जम्मू कश्मीर जैसे संवेदनशील राज्य के सन्दर्भ में जनता के बीच भ्रम फ़ैलाने का कुत्सित प्रयास कर रही है।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने सोमवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कुछ समाचार पत्रों का हवाला देते हुए कहा,“दो दिन पहले हुई कांग्रेस कार्यसमिति ( सीडब्ल्यूसी) की बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सीडब्ल्यूसी के सदस्य तारिक हामिद कारा ने जम्मू कश्मीर को लेकर भ्रम का माहौल बनाने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरु ने ही जम्मू कश्मीर को हिंदुस्तान में विलय कराया था और तत्कालीन गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की कोशिश रही कि किस प्रकार जम्मू कश्मीर को हिंदुस्तान से अलग रखा जाए। श्री कारा द्वारा यह भी कहा गया कि इस पूरे प्रयोजन में श्री पटेल मोहम्मद अली जिन्ना से मिले हुए थे और जिन्ना के साथ मिलकर कश्मीर को हिंदुस्तान से अलग रखने की कोशिश कर रहे थे। यह अत्यंत निंदनीय वक्तत्व है।”

श्री पात्रा ने सवाल उठाते हुए पूछा,“क्या सीडब्ल्यूसी की बैठक में जब अखंड भारत के निर्माता सरदार पटेल पर लांछन लगाये जा रहे थे तो क्या कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गाँधी और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कोई आपत्ति जताई ? क्या श्रीमती गाँधी ने इन अपशब्दों के लिए श्री कारा के विरूद्ध कोई कार्रवाई की? क्या की सदस्यता से हटाया जाएगा?”

उन्होंने कहा कि यह बात स्पष्ट हो गई है कि अपने परिवार की विरासत को ऊपर रखने और नेहरू-गांधी राजवंश को ऊपर रखने के लिए, चाहे सुभाष चंद्र बोस हो, वीर सावरकर हो, सरदार पटेल हो , किसी को भी अपमानित करना हो, किसी के नाम पर भ्रम फैलाना हो कांग्रेस पार्टी सब कुछ कर सकती है।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा देश में विकास की राजनीति को आगे बढ़ा रही है तो कांग्रेस भ्रम की राजनीति कर रही है।

प्रणव.संजय

वार्ता

More News
पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 8:16 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में कुल 102 निर्वाचन क्षेत्रों के लिये शुक्रवार को 60 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ।

see more..
जरूरतमंदों को अस्पताल में मुफ्त इलाज की सुविधा

जरूरतमंदों को अस्पताल में मुफ्त इलाज की सुविधा

19 Apr 2024 | 7:31 PM

नयी दिल्ली 19 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति ने कई वर्षों से बंद पड़े बाला साहिब अस्पताल यानी गुरु हरिकृष्ण इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में पांच मई से ओपीडी सेवायें शुरू करने का ऐलान किया और कहा कि अस्पताल में जरूरतमंदों को सेवायें निःशुल्क प्रदान की जायेंगी।

see more..
घर खरीदारों से धोखा:ईडी मुंबई  ने की बिल्डर , सहयोगियों की कुर्की

घर खरीदारों से धोखा:ईडी मुंबई ने की बिल्डर , सहयोगियों की कुर्की

19 Apr 2024 | 7:26 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की मुंबई इकाई ने घर खरीदारों के साथ थोखाधड़ी जुड़े धन शोधन के मामले की जांच के सिलसिले में ललित टेकचंदानी बिल्डर और उसके सहयोगियों से संबंधित करीब 114 करोड़ रुपये की चल सम्पत्तियों की कुर्की के आदेश दिए हैं।

see more..
image