Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:27 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस ने पहले दिन से ही जनता को धोखा देना शुरू कर दिया थाः शिवराज

कांग्रेस ने पहले दिन से ही जनता को धोखा देना शुरू कर दिया थाः शिवराज

मुरैना, 15 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 15 माह प्रदेश में रही कांग्रेस सरकार ने प्रदेश की जनता को धोखा देने का काम पहले दिन से ही शुरू कर दिया था।

श्री चौहान जिले की दिमानी विधानसभा के जिगनी में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में कहा कि मुख्यमंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को बनना था, लेकिन कांग्रेस ने श्री कमलनाथ को मुख्यमंत्री की कुर्सी दे दी। इसके बाद दूसरा धोखा किसान कर्जमाफी का मिला, जो आज तक नहीं हुई। इसके बाद तो धोखे पर धोखे ही मिलते रहे। प्रदेश में कांग्रेस सरकार विनाश करने के लिए आई थी और उन्होंने हमारे विकास को भी विनाश में बदल दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मुरैना की धरती धन्य है, जहां पर पंडित रामप्रसाद बिस्मिल जैसे अमर शहीद ने जन्म लिया। ये धरती वीरों और शूरवीरों की भूमि है। आज भी जब देश की सुरक्षा में जवानों की जरूरत पड़ती है तो मुरैना और भिंड की धरती के नौजवान ही बंदूक उठाकर भारत माता की रक्षा करते हैं और वे जाकर सीमा पर तैनात होते हैं।

श्री चौहान ने कहा कि हमने भी सोचा था कि 15 साल बाद कांग्रेस की सरकार आई है तो ईमानदारी से काम करेगी, लेकिन उन्होंने तो पहले ही दिन से वादाखिलाफी शुरू कर दी। उन्होंने कहा कि 23 मार्च को हमारी सरकार बनी, तब पता चला कि कमलनाथ सरकार ने फसल बीमा की प्रीमियम के 2200 सौ करोड़ रुपए ही जमा नहीं किए। हमने प्रीमियम भरी, जिसके बाद किसानों को 3100 करोड़ की राशि मिली। हमने वर्ष 2019 के रबी और खरीफ सीजन के बीमे के 4688 करोड रुपए 22 लाख किसानों के खाते में डलवाए।

उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार ने 0 प्रतिशत ब्याज पर कर्ज की योजना बंद कर दी थी, हमने 800 करोड़ रुपए उसके भरे। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के 5340 करोड़ रुपए किसानों के खाते में डलवाए। इससे भी संतोष नहीं हुआ तो हमने 4000 रुपए प्रदेश सरकार की ओर से किसान सम्मान निधि में देने का निर्णय लिया और 3564 करोड रुपए किसानों के खाते में डालेंगे। इस तरह बीते 6 महीनों में हमारी सरकार 17500 करोड़ रुपए किसानों के लिए दे चुकी है। इसके अलावा कमलनाथ सरकार के समय सोयाबीन की फसल खराब हुई थी, जिसकी राहत राशि उन्होंने अब तक नहीं दी। इसके भी 4000 करोड़ रुपए हम किसानों के खाते में डालेंगे। इसे मिलाकर हमारी सरकार अब तक किसानों पर 21640 करोड़ रुपए खर्च कर चुकी है और आगे भी करेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि मैं मध्यप्रदेश को आत्मनिर्भर बनाकर ही छोडूंगा। इसके लिए सतत प्रयास में लगा हुआ हूं। हम हमारी मेहनत और खून-पसीने की कमाई खाते हैं, जनता को धोखा देकर उनसे छलकपट नहीं करते हैं।

नाग

वार्ता

image