Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:30 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पेट्रोल डीजल के दामों में बढोत्तरी के खिलाफ कांग्रेसी सड़कों पर

पेट्रोल डीजल के दामों में बढोत्तरी के खिलाफ कांग्रेसी सड़कों पर

लखनऊ 21 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश में पेट्रोल और डीजल के दामों में बढोत्तरी के विरोध में बुधवार को कांग्रेस को राज्यव्यापी धरना प्रदर्शन किया।

राजधानी लखनऊ में कांग्रेसियों ने चारबाग से विधानसभा तक रिक्शा चलाकर अपना रोष प्रकट किया और पेट्रोल एवं डीजल के बढ़े हुए दामों को अविलम्ब वापस किये जाने की मांग की। इस दौरान विधानसभा के सामने कांग्रसियों और पुलिस के बीच हल्की झडप भी हुयी। पुलिस बल ने रिक्शा चला रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हल्का बल प्रयोग कर खदेड दिया जिसमें कुछ को हल्की चोट भी आयी।

कांग्रेस प्रवक्ता मुकेश चौहान ने कहा कि शांतिपूर्वक तरीके से विरोध कर रहे कांग्रेसजनों पर पुलिस द्वारा विधानसभा के सामने रोककर लाठीचार्ज किया, जिसमें कई कार्यकर्ता घायल हो गये। विधान भवन पर ही कंाग्रेस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया।

विरोध प्रदर्शन के दौरान विधान मंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने कहा कि योगी सरकार पेट्रोल एवं डीजल के दामों में वृद्धि करके आम आदमी, किसान एवं व्यापारियों की जेब में डाका डाल रही है। सरकार की गलत नीतियों के चलते सरकारी खजाना खाली है और सरकारी कोष को भरने के लिए जनता पर फिर से भार बढ़ाया जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सत्ता के नशे में प्रदेश के किसान, व्यापारी और मजदूरों पर लगातार अत्याचार कर रहे है।

उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री मूर्तियों के नाम पर, दिया जलाने के नाम पर, जिलों के नामकरण पर एक तरफ जहां बजट की फिजूलखर्ची कर रहे हैं, वहीं व्यापारी, छात्र, किसान, मजदूर आर्थिक तंगी के चलते आत्महत्या कर रहे हैं। प्रदेश सरकार को डीजल-पेट्रोल के बढ़े दाम को वापस लेना होगा, नहीं तो आन्दोलन और उग्र होगा।

सीतापुर, कानपुर, फैजाबाद, बलरामपुर, कानपुर, श्रावस्ती, गोरखपुर, मथुरा, रायबरेली, सुलतानपुर, अमेठी, उन्नाव, गोण्डा, कानपुर देहात, लखीमपुरखीरी, शाहजहांपुर, गाजियाबाद, मेरठ, बुलन्दशहर, झांसी, बांदा, देवरिया, कुशीनगर, प्रतापगढ़ समेत प्रदेश के अन्य इलाकों में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया।

प्रदीप

वार्ता

image