Wednesday, Apr 24 2024 | Time 14:22 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कांग्रेस ने देश में आतंकियों की जड़ों को मजबूत किया : मोदी

कांग्रेस ने देश में आतंकियों की जड़ों को मजबूत किया : मोदी

गया 02 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस के चुनाव घोषणा पत्र में जम्मू कश्मीर से आर्म्ड फोर्स स्पेशल पावर एक्ट (अफस्पा) हटाने और देशद्रोह की धारा 124 ए खत्म करने का वादा किये जाने के बाद उस पर आतंकियों की जड़ें मजबूत करने का आरोप लगाया।

श्री मोदी ने आज यहां के ऐतिहासिक गांधी मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश में सिर्फ दो लोग हैं जिनको ‘चौकीदार’ से परेशानी है एक महामिलावटी एवं उनके पैरोकार तथा दूसरे आतंकवादी और उनके मददगार। उन्होंने कहा कि वे परेशान क्यों है यह जानना भी जरूरी है। बोधगया, जहां शांति और अहिंसा को जानने के लिए दुनिया भर से लोग आते हैं तथा वहां शांति की अनुभूति करते हैं ऐसे स्थान पर 07 जुलाई 2013 को बम धमाका कर पूरे बिहार को दहला दिया गया था। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले देशभर के अनेक शहरों में लोगों के बीच में बम धमाके हुआ करते थे। कभी हैदराबाद, अमदाबाद, दिल्ली, अयोध्या, काशी तो कभी जम्मू में, आए दिन बम धमाके होते थे। निर्दोष लोगों को मारा जाता था। इंडियन मुजाहिदीन और हूजी जैसे अनेक आतंकी संगठन बेधड़क डर का माहौल बनाने में जुटे थे।

प्रधानमंत्री ने सवालिया लहजे में कहा, ‘‘मई 2014 के बाद ऐसा क्या हुआ कि इंडियन मुजाहिदीन और हूजी सभी पस्त पड़ गए। कहां चले गए वे और उनका स्लीपर सेल। पुलिस वही, खुफिया तंत्र भी वही, उनका सामर्थ्य भी वही, उनका कौशल वही तो फिर बदला क्या।’ उन्होंने कहा कि इन धमाकों को मोदी ने नहीं बल्कि जनता की वोट ने रोका है। जनता का वोट कितनी बड़ी सेवा करता है यह पांच साल में हिंदुस्तान ने देखा है।

शिवा सूरज

जारी वार्ता

image