Friday, Mar 29 2024 | Time 20:47 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस बिना पायलट के दिशाहीन गाड़ी, इसके डीएनए में भ्रष्टाचार: योगी

कांग्रेस बिना पायलट के दिशाहीन गाड़ी, इसके डीएनए में भ्रष्टाचार: योगी

जींद, 11 अक्तूबर(वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर आज जोरदार हमला बोलते हुये कहा इसे बिना पायलट के दिशाहीन गाड़ी बताया और कहा कि इसके डीएनए में ही भ्रष्टाचार है।

हरियाणा विधानसभा चुनाव में जुलाना में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार करने यहां पहुंचे श्री याेगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं को भारत माता की जय बोलने में शर्म आती है। ये लोग देश का गौरव बढ़ाने पर उसका मजाक उड़ाते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के डीएनए में भ्रष्टाचार है। कॉमलवेल्थ गेम्स से लेकर टू-जी घोटाला या फिर हरियाणा में ‘दामाद‘ का जमीन घोटाला। हरियाणा में पिछली कांग्रेस सरकार में दामाद ने गुरुग्राम, रोहतक और पंचकूला में करोड़ों की जमीन कौडियों के भाव में खरीदी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को राष्ट्रवाद, देश-दुनिया और विकास से मतलब नहीं है। उनका मतलब आतंकवाद, नक्लसवाद और एक परिवार से है। ऐसे में जिनका देश और विकास से कोई मतलब नहीं है तो जनता को भी उनसे कोई मतलब नहीं रखना चाहिए। कांग्रेस चाहती है जम्मू में आतंकी घुसपैठ हो, मगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू के साथ पूरे देश का सामान विकास चाहते हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा राफेल की पूजा करने पर कांग्रेस के मजाक का योगी आदित्यनाथ ने बेबाकी के साथ जवाब देते हुए कहा कि शस्त्र एवं शास्त्र की पूजा देश की परम्परा का हिस्सा है। त्रेता युग से लेकर द्वापर युग में भगवान श्रीराम एवं विष्णु ने शस्त्र पूजा की। यही काम सिख गुरुओं एवं महाराणा प्रताप ने किया। मगर जब राफेल की रक्षामंत्री ने शस्त्र पूजा की तो कांग्रेसियों को यह मजाक लगा। जब राष्ट्र शस्त्र में संपन्न होगा तभी तो आतंकवाद पर रोक लग पाएगी लेकिन कांग्रेस में ऐसी परम्पराएं कहां हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री मोदी देश को सक्षम बनाने में लगे हुए हैं। भारत की बढ़ती ताकत से आज पाकिस्तान पूरी तरह डरा हुआ है। अनुच्छेद-370 हटाने के मुद्दे पर उनके प्रधानमंत्री हर जगह गिड़गिड़ा रहे हैं लेकिन उन्हें कहीं से भी मदद नहीं मिल रही। उन्हें डर है कि भारत कभी दोबारा सर्जिकल स्ट्राइक न कर दे। उन्होंने कहा कांग्रेस ने पहले देश को बेचा। जब देश की सत्ता उसके हाथ से चली गई तो इसके नेताओं ने अपनी पार्टी के टिकट बेचने शुरू कर दिए। पार्टी के नेता ही लगातार आरोप लगा रहे हैं कि कांग्रेस के नेताओं ने टिकट बेचे हैं। इसलिए जिस पार्टी का खुद का कोई भविष्य नहीं है तो वह दूसरों के बारे में क्या सोचेगी।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोकसभा चुनावों में कांग्रेस की हार स्वीकार करते हुए उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस्तीफा दे दिया था, मगर चार महीने बीत जाने के बाद भी इस पार्टी के पास राष्ट्रीय अध्यक्ष नहीं है। कांग्रेस की हालत बिना पायलट के दिशाहीन गाड़ी जैसी स्थित हो गई है। योगी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि वहां पर एक परिवार के बारे में सोचा जाता है, उनके मंचों पर भारत माता के जयकारों की गूंज सुनाई नहीं देती।

सं.रमेश1818वार्ता

image