Wednesday, Apr 24 2024 | Time 06:09 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कांग्रेस ने हर कदम पर अंबेडकर से छलावा किया : दुष्यंत

कांग्रेस ने हर कदम पर अंबेडकर से छलावा किया : दुष्यंत

देहरादून 14 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस ने हर कदम पर संविधान निर्माता डा. भीम राव अंबेडकर के साथ छलावा किया।

भारत रत्न डा. अंबेडकर की जयंती पर उत्तराखंड के देहरादून जिले के तुनवाला में आयोजित कार्यक्रम में श्री गौतम ने कहा कि भारतीय संविधान के प्रमुख शिल्पकार, महान नेता और समाज सुधारक डा. अंबेडकर ने सामाजिक असमानता को दूर करने तथा वंचित वर्गों को सामाजिक न्याय दिलाने के के लिए अपना संपूर्ण जीवन अर्पित किया। उन्होंने भारत के संविधान में तत्कालीन सामाजिक कुरीतियों को मिटाने तथा सभी को अवसर की समानता सुनिश्चित करने के लिए संविधान में कई महत्वपूर्ण प्रावधान किए।

उन्होंने कहा कि डा. अंबेडकर अनुच्छेद 370 और 35-ए के खिलाफ थे। वह एक सशक्त भारत की नीव रखना चाहते थे जो कि कांग्रेस पार्टी को मंजूर नहीं था।

श्री गौतम ने कहा कि बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने कहा है की दलित स्वभाव और अभाव दोनों से गरीब होता है यह उनकी नीच मानसिकता को प्रदर्शित करता है और वास्तविकता को भी प्रदर्शित करता है कि दलितों के प्रति उनकी क्या भावना है। उन्होंने कहा कि जितने भी दूसरे विपक्षी दल है चाहे वो समाजवादी पार्टी, बहुजन समाजवादी पार्टी और कांग्रेस जैसे दल किसी ने भी खंडन नहीं किया है। इससे स्पष्ट हो जाता है कि वह दलितों को वोट बैंक समझ रहा है। उन्होंने कहा कि अब समय बदल चुका है और आज हर एक दलित जागृत हो चुका है कि उनको कौन रोजगार दे सकता है, उनकी महिलाओं को कौन सुरक्षित रख सकता है और उनके बच्चों का भविष्य कौन सुरक्षित रख सकता है और यह केवल भाजपा ही कर सकती है। उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उनके पंच तीर्थ का निर्माण किया जा रहा है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कार्यक्रम में कहा कि समाज की कुरीतियों के खिलाफ खड़े होकर भारत को एक महान संविधान देने का पुण्य कार्य डॉक्टर बी आर अंबेडकर जी के कर कमलों से संपन्न हुआ। उन्होंने कहा कि उनका बचपन बहुत ही कठिनाइयों से गुजरा परंतु उनके इरादे कितने मजबूर थे की वह स्वतंत्र भारत के प्रथम कानून मंत्री बने।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि राज्य सरकार कोरोना वायरस से लड़ाई में हर संभव प्रयास कर रही है। टेस्टिंग के साथ ही वैक्सीनेशन को भी बढ़ाया गया है। कोरोना वैक्सीनेशन टीका उत्सव में तेजी से टीकाकरण का कार्य किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में टीकाकरण के लिए ही सम्भव व्यवस्थाएं की गई हैं। टीकाकरण को जनपद से लेकर ब्लाक व न्याय पंचायत स्तर पर कराने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

कार्यक्रम के पश्चात मुख्यमंत्री, प्रदेश प्रभारी, रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ सह भोज करने तुनवाला के पूर्व प्रधान राम प्रसाद के निवास स्थान पर गए और भोजन के पश्चात परिवार के सभी सदस्यों से परिचय भी किया।

सं.संजय

वार्ता

More News
पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

23 Apr 2024 | 9:37 PM

रायगंज/मालदा 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि पड़ोसी मुल्क के घुसपैठिए बेरोकटोक पश्चिम बंगाल में आ रहे हैं और यदि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता में आयी, तो वह बंगलादेश से होने वाले घुसपैठ रोक लगा देगी।

see more..
विश्व-स्तर की शिक्षा व सेवा प्रदान करना एम्स संस्थानों की बड़ी उपलब्धि: मुर्मू

विश्व-स्तर की शिक्षा व सेवा प्रदान करना एम्स संस्थानों की बड़ी उपलब्धि: मुर्मू

23 Apr 2024 | 9:28 PM

ऋषिकेश, 23 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने मंगलवार को उत्तराखंड के ऋषिकेश स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) चतुर्थ दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया।

see more..
विशाखापत्तनम बनेगा आंध्र का भाग्य: जगन

विशाखापत्तनम बनेगा आंध्र का भाग्य: जगन

23 Apr 2024 | 9:21 PM

विशाखापत्तनम, 23 अप्रैल (वार्ता) आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को कहा कि भाग्य का शहर विशाखापत्तनम, प्रदेश का भाग्य बनेगा और बेंगलुरु, हैदराबाद और चेन्नई जैसे शहरों से प्रतिस्पर्धा करेगा।

see more..
image