Sunday, Jan 26 2020 | Time 02:19 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तुर्की में भूकंप के झटके
  • इराक में सरकार विरोधी प्रदर्शन में तीन लोगों की मौत
  • कोरोना वायरस: केरल जायेगा केंद्रीय प्रतिनिधि दल
  • भजनपुरा में इमारत ढहने से पांच छात्र की मौत, आठ घायल
  • भजनपुरा इमारत हादसे के दोषियों पर होगी कार्रवाई :अनिल बैजल
Parliament


कर्नाटक, गोवा के मुद्दों पर कांग्रेस का राज्यसभा से बहिर्गमन

कर्नाटक, गोवा के मुद्दों पर कांग्रेस का राज्यसभा से बहिर्गमन

नयी दिल्ली 11 जुलाई (वार्ता) कांग्रेस ने गुरुवार काे फिर से राज्यसभा में कर्नाटक का मुद्दा उठाया और अपना विरोध दर्ज करते हुए बजट पर चर्चा के दौरान सदन से बहिर्गमन किया।
सदन की कार्यवाही जब 11 बजे शुरू हुई तो सभापति एम वेंकैया नायडू ने कल से जारी बजट पर चर्चा को आगे बढ़ाते हुए शिव सेना के अनिल देसाई को अपने कल के अधूरे भाषण को पूरा करने के लिए कहा। इस बीच कांग्रेस के उपनेता आनंद शर्मा ने कर्नाटक और गोवा का मुद्दा उठाते हुए कहा कि राज्य में चुनी हुई सरकार को गिराने के लिए हथकंडे अपनाये जा रहे हैं और गिरफ्तारी हुई है। उन्होंने कहा कि भाजपा की भूख खत्म नही हुई है, वह लोगों को खरीदने और अगवा करने में लगी है यह लोकतंत्र पर हमला है।
यह कहकर श्री शर्मा उत्तेजित हो गए और सभी कांग्रेस सदस्य अपने सीटों से खड़े होकर शोर शराबा करने लगे और सदन से उठ कर बहार चले गये। इस बीच भाजपा के प्रकाश जावडेकर ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि इसके लिए भाजपा अध्यक्ष थोड़े जिम्मेदार हैं कांग्रेस में कोई अध्यक्ष नही है ये पार्टी खुद अपनी गिरेबान में झांके।
कांग्रेस के साथ साथ राष्ट्रीय जनता दल के मनोज झा भी उठ कर सदन से बाहर चले गये।
तब श्री नायडू ने कहां कि कल इस बात पर सहमती हुई थी कि आज सुबह से चर्चा होगी लेकिन सदस्य राज्यों का मुद्दा उठाने लगे। उन्होंने कहा,“मेरा यह कर्तव्य बनता है कि वह लोगों को अपनी सीट पर जाने को कहें लेकिन कोई दूसरी पार्टी में न जाये यह कहना मेरा काम नही है। इस मुद्दे को आप लोग बाहर सुलझायें सदन में न उठायें।” इसके बाद श्री देसाई ने अपना भाषण पूरा किया और भाकपा के डी राजा बोले।
इसबीच दस मिनट बाद कांग्रेस के सदस्य दुबारा फिर सदन में लौट आये और उन्होंने चर्चा में भाग लिया।
अरविंद.संजय
वार्ता

More News
नागरिकता विधेयक के लिए याद किया जायेगा शीतकालीन सत्र

नागरिकता विधेयक के लिए याद किया जायेगा शीतकालीन सत्र

13 Dec 2019 | 6:27 PM

नयी दिल्ली, 13 दिसंबर (वार्ता) तीन पड़ोसी देशाें पाकिस्तान,बंगलादेश और अफगानिस्तान में धार्मिक उत्पीड़न के कारण यहां आने वाले गैर मुस्लिम समुदाय के लोगों को नागरिकता देने संबंधी विवादास्पद विधेयक, विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) और किन्नर अधिकार संरक्षण विधेयक समेत 15 विधेयकों को पारित करने के साथ संसद का शीतकालीन सत्र शुक्रवार को संपन्न हो गया।

see more..
शीतकालीन सत्र में लोकसभा का काम 115 फीसदी बढ़ा : बिरला

शीतकालीन सत्र में लोकसभा का काम 115 फीसदी बढ़ा : बिरला

13 Dec 2019 | 2:14 PM

नयी दिल्ली, 13 दिसम्बर (वार्ता) लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा है कि सदन के शीतकालीन सत्र में कुल 20 बैठकों में नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 तथा विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) सहित कुल 14 विधेयक पारित कराए गये और सदन के कामकाज में 115 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

see more..
राज्य सभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

राज्य सभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

13 Dec 2019 | 1:50 PM

नयी दिल्ली, 13 दिसंबर(वार्ता) विवादों में घिरे नागरिकता (संशोधन) विधेयक, विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) और किन्नर अधिकार संरक्षण विधेयक समेत 15 विधेयकों को पारित करने के साथ ही राज्य सभा का दो सौ पचासवां सत्र शुक्रवार को अनिश्चित काल के स्थगित कर दिया गया।

see more..
image