Saturday, Mar 30 2024 | Time 13:38 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कांग्रेस किसानों की समस्याओं को लेकर 15 को राजभवन का करेगी घेराव:लल्लू

कांग्रेस किसानों की समस्याओं को लेकर 15 को राजभवन का करेगी घेराव:लल्लू

बाराबंकी, 10 जनवरी (वार्ता) कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि उनकी पार्टी किसानों की समस्याओं को लेकर 15 जनवरी को राजभवन का घेराव करेगी ।

श्री लल्लू ने आज यहां पूर्व राज्यसभा सांसद डा0 पी0एल0 पुनिया के ओबरी आवास पर तहरी भोज में शामिल होने के पहले संवाददाताओं से कहा कि 44 दिन हो गये हैं और हमारा अन्नदाता दिल्ली सीमा पर अपने अधिकार की लडाई आंधी, पानी, बरसात और कड़ाके की ठंड में लड रहा है, लेकिन मोदी सरकार को देश के अन्नदाता की पीडा दिखाई नहीं दे रही है। उन्होंने कहा कि 60 से ज्यादा किसानों ने तीन काले किसान कानूनो को वापस करने के लिये अपनी शहादत दी है। कांग्रेस उनकी शहादत को व्यर्थ नही जाने देगी और 15 जनवरी को राजभवन का घेराव करके केन्द्र तथा प्रदेश सरकार के खिलाफ रैली निकाल सत्ता के नशे मे सोई सरकार को जगाने का काम करेगी।

उन्होंने कोरोना की वैक्सीन बनाने के लिए देश के वैज्ञानिकों को बधाई देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री तथा मुख्यमंत्री को पहले वैक्सीन लगवा कर जनता के मन में वैक्सीन के प्रति विश्वास दिलाना चाहिए ।

प्रदेश सरकार की किसान विरोधी तथा कानून व्यवस्था पर योगी सरकार को घेरते हुये श्री लल्लू ने कहा कि आज भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण किसान, नौजवान, छोटे, मझौले व्यापारी, छात्र महिला सभी वर्ग परेशान है। प्रदेश के किसानो का 11 हजार करोड रूपये के गन्ना बकाया भुगतान किसानो को नहीं मिल पा रहा है जबकि सरकार ने कहा था कि सरकार बनने के 14 दिन के अन्दर हमने किसानों को गन्ने का भुगतान नहीं किया तो उसका ब्याज देगे, लेकिन किसी किसान को इस सरकार ने ब्याज तक नही दिया है ।

उन्होंने कहा कि आज भी प्रदेश का किसान धान खरीद क्रय केन्द्रो पर महीनो से अपने धान की बिक्री के लिये खड़ा है और वह अपना धान 900 से 1000 रूपये मे बेचने को मजबूर है। इस किसान विरोधी योगी सरकार में एक वर्ष में 800 से ज्यादा किसान आत्महत्या कर चुके है ।

कानून व्यवस्था पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि राज्य में जंगलराज कायम है। सरकार और इनके मंत्रियों, बेलगाम अफसरशाही का वरदहस्त, जहरीली शराब बेचने वालो के सिर पर है और इसी के चलते बाराबंकी, मेरठ, बागपत, कुशीनगर, सहारनपुर, आजमगढ़,बुलदंशहर में जहरीली शराब निरीह आवाम की मौत हो रही है । उन्होंने आरोप लगाया कि जहरीली शराब बनाने वालो का धन्धा सरकार की सरपरस्ती में फल फूल रहा है। हमारी बहन बेटियां योगी राज में सुरक्षित नहीं है अभी दो दिन नहीं हुए बुलन्दशहर में जहरीली शराब पीकर कई लोग अपनी जान गवा चुके है और कई बीमार है। उन्होंने कहा है कि देश तथा प्रदेश की सरकार पूंजीपतियो की सरकार है और कांग्रेस पार्टी किसान, नौजवान आवाम की सरकार बनाने की लडाई लड़ रही है।

सं त्यागी

वार्ता

More News
राजू पाल हत्याकांड के छह दोषियों को उम्रकैद

राजू पाल हत्याकांड के छह दोषियों को उम्रकैद

29 Mar 2024 | 8:07 PM

लखनऊ 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक अदालत ने शुक्रवार को चर्चित राजू पाल हत्याकांड के छह आरोपियों को दोष सिद्ध होने के बाद आजीवन कारावास और 11.65 लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनायी है।

see more..
image