Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:21 Hrs(IST)
image
India


सरकार के खिलाफ लाएंगे अविश्वास प्रस्ताव : कांग्रेस

सरकार के खिलाफ लाएंगे अविश्वास प्रस्ताव : कांग्रेस

नयी दिल्ली, 17 जुलाई (वार्ता) कांग्रेस ने कहा है कि विपक्षी दल बुधवार से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र में मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे और इसको लेकर करीब एक दर्जन दलों में सहमति बन गयी है और कुछ अन्य दलों को साथ लाने के प्रयास किये जा रहे हैं।
राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद तथा लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि विपक्षी दलों के साथ सोमवार को हुई बैठक में इस बारे में व्यापक चर्चा हुई है और 12 दलों ने अविश्वास प्रस्ताव लाने पर सहमति व्यक्त की है। विपक्ष के अन्य दलों को भी इसके लिए राजी करने के वास्ते उनसे बातचीत की जाएगी और समझाने का प्रयास किया जाएगा।
श्री खडगे ने कहा कि सरकार की ओर से आंध प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने का आश्वासन दिया गया था और भारतीय जनता पार्टी ने भी 2014 के चुनाव घोषणा पत्र में यह वादा किया था लेकिन पिछले चार वर्ष के दौरान आंघ्र के लोगों से किए गए वादे पर मोदी सरकार ने कोई ध्यान नहीं दिया।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने जनता से जो वादे किए थे उन्हें पूरा करने में वह असफल रही है। उसने हर साल दो करोड़ लोगों को रोजगार देने, किसानों को उनकी फसल पर लागत का डेढ गुना न्यूनतम समर्थन मूल्य देन, काला धन वापस लाने, रुपए को मजबूत करने जैसे कई वादे किए थे लेकिन उसने इन वादों को पूरा नहीं किया है और अब लोगों का ध्यान भटकाने के लिए विभाजन की नीति अपना रही है।
कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी सरकार सभी मुद्दों पर विफल रही है और अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान इन सभी मुद्दों पर संसद में व्यापक चर्चा की जाएगी।
अभिनव संजीव
जारी वार्ता

More News
पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 9:31 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) भारत की अट्ठारहवीं लोक सभा के चुनावों के पहले चरण में शुक्रवार को 102 सीटों के लिये हुये मतदान में 60 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
चुनाव के दौरान ‘यात्राओं’ की अनुमति पर तीन दिन के भीतर फैसला लें: सुप्रीम कोर्ट

चुनाव के दौरान ‘यात्राओं’ की अनुमति पर तीन दिन के भीतर फैसला लें: सुप्रीम कोर्ट

19 Apr 2024 | 8:20 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने चुनाव के दौरान किसी भी सभा पर रोक लगाने के व्यापक आदेश जारी किये जाने पर शुक्रवार को आश्चर्य व्यक्त किया और सक्षम अधिकारियों को मौजूदा आम चुनावों के दौरान 'यात्राएं' आयोजित करने की अनुमति के लिए किसी भी व्यक्ति की ओर से की गयी याचिका पर तीन दिन के भीतर निर्णय लेने का निर्देश दिया।

see more..
पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 8:16 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में कुल 102 निर्वाचन क्षेत्रों के लिये शुक्रवार को 60 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ।

see more..
image