Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:01 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस प्रत्येक गरीब को 'गारंटी इनकम' देगी - राहुल गांधी

कांग्रेस प्रत्येक गरीब को 'गारंटी इनकम' देगी - राहुल गांधी

भोपाल, 08 फरवरी (वार्ता) देश में आगामी लोकसभा चुनाव की विभिन्न राजनीतिक दलों की तैयारियों के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि उनकी पार्टी देश के प्रत्येक गरीब को ''गारंटी इनकम' देना सुनिश्चित करेगी।


श्री गांधी ने यहां जंबूरी मैदान पर प्रदेश कांग्रेस की ओर से आयोजित आभार सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि इस योजना के जरिए देश में प्रत्येक गरीब को एक निश्चित आय की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि दुनिया में किसी भी देश ने ऐसा कभी नहीं किया, जो उनकी पार्टी करेगी।

उन्होंने कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकारों के कार्यकाल में उठाए गए हरित क्रांति, श्वेत क्रांति, भोजन का अधिकार और अन्य ऐतिहासिक कदमों का जिक्र किया और कहा कि गारंटी इनकम से गरीबों की स्थिति में सुधार होगा। उन्होंने केंद्र में मौजूद भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस उनकी तरह गरीबों और किसानों की अनदेखी नहीं करती।

श्री गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने अनिल अंबानी समेत देश के प्रमुख उद्योगपतियों को साढ़े तीन लाख करोड़ रूपयों की मदद की और अब चुनावों के कारण किसानों की एक योजना की बात करते हैं, जिसके तहत किसान को प्रतिदिन मात्र सत्रह रूपए मिलेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष ने पिछले दिनों छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान विधानसभा चुनावों में पार्टी की विजय के बाद सरकार बनने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि यह सब आम जनता और कार्यकर्ताओं के कारण संभव हुआ है और जनता ही असली मालिक हैं। हम सब सेवक हैं। इसलिए मुख्यमंत्री और मंत्रियों के दरवाजे हमेशा जनता के लिए खुले रहेंगे।

उन्होंने कहा कि तीनों राज्यों में कांग्रेस की सरकार आते ही तत्काल किसानों का कर्जा माफ कर दिया गया। इसके बाद से प्रधानमंत्री भी किसानों के हित में सोचने लगे हैं। लेकिन यह वे लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कर रहे हैं।

इस अवसर पर कांग्रेस महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया, मुख्यमंत्री कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रदेश कांग्रेस के अन्य नेता भी मौजूद थे।

प्रशांत

वार्ता

More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image