Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:25 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


शाह के इस्तीफा के लिए कोविंद से मिलेगी कांग्रेस

शाह के इस्तीफा के लिए कोविंद से मिलेगी कांग्रेस

बेंगलुरु 07 नवंबर(वार्ता) कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एवं विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्दारमैया ने गुरुवार को कहा कि इस बात के पुख्ता सबूत हैं कि भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष एवं केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह राज्य की कांग्रेस-जनता दल (सेक्युलर) सरकार को गिराने के लिए विधायकों की खरीद-फोख्त करने में शामिल थे और पार्टी राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मिलकर आग्रह करेगी कि वह श्री शाह को मंत्री पद से इस्तीफा देने के लिए कहें।

श्री सिद्दारमैया ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस और जद (एस) के विधायकों को अपनी पार्टी में शामिल करने के लिए रुपयों के लालच देने संबंधी घटना में श्री शाह शामिल हैं। सबूत के तौर पर मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा को एक वीडियो क्लिप्स भी सौंपी गयी है।

उन्होंने कहा ,“ वीडियो क्लिप्स में श्री शाह की संलिप्तता स्पष्ट रुप से सामने आयी है। इस मामले को उच्चतम न्यायालय के नोटिस में लाया गया है।” उन्होंने केन्द्रीय गृह मंत्री पर कर्नाटक में विधायकों की खरीद फरोख्त में शामिल होने का आरोप लगाते हुए कहा,“ हम राष्ट्रपति से भेंट करके श्री शाह को केन्द्रीय मंत्रिमंडल से हटाने का आग्रह करेंगे।”

उन्होंने पांच दिसंबर को 15 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की चर्चा करते हुए कहा ,“ हमने आठ सीटों के लिए अपने प्रत्याशी तय कर लिये हैं। विधायकों की अयोग्यता के मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अन्य सीटों पर उम्मीदवारों के बारे में निर्णय लिया जायेगा।”

उन्होंने पाठ्यक्रमों से टीपू सुल्तान के चैप्टर को हटाने के राज्य सरकार के कदम की कड़ी निंदा की।

आशा, संतोष

वार्ता

More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image