Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:26 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस कल से भाजपा सांसदों के निवास व कार्यालयों का करेगी घेराव

कांग्रेस कल से भाजपा सांसदों के निवास व कार्यालयों का करेगी घेराव

रायपुर, 21 नवम्बर (वार्ता) छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस 22 नवंबर से प्रदेश के सभी भाजपा सांसदों के निवास और कार्यालयों का घेराव करेगी।

प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने आज यहां प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि सरकार द्वारा प्रदेश के किसानों को लाभांवित करने के लिए उनका धान 2500 रूपये प्रति क्विंटल की दर से खरीदने का निर्णय लिया है। सरकार के इस निर्णय को देखते हुए केन्द्र ने यहां के किसानों का उपार्जित धान का चावल केन्द्रीय पुल में लेने से इंकार कर दिया है। इसके विरोध में प्रदेश कांग्रेस ने प्रदेश के सभी भाजपा सांसदों के निवास और कार्यालयों का घेराव करने का निर्णय लिया है।

उन्होंने बताया कि घेराव कार्यक्रम 22 नवंबर को ढोल नंगाड़े के साथ आयोजित किया जाएगा। घेराव करते हुए भाजपा सांसदों से केन्द्रीय पुल में चावल खरीदी की अनुमति दिये जाने की मांग को पुरजोर तरीके से केन्द्र सरकार के समक्ष रखने की मांग की जाएगी।

उन्होंने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने सभी जिला कांग्रेस अध्यक्षों, प्रदेश पदाधिकारियों, मोर्चा प्रकोष्ठ एवं विभाग के अध्यक्षों, पदाधिकारियों को अपने-अपने निवास क्षेत्रों के सांसदों के घेराव कार्यक्रम में शामिल होने का निर्देश दिए है।

लक्ष्मण नाग

वार्ता

image