Friday, Apr 19 2024 | Time 06:29 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में कांग्रेस कम से कम 20 सीट जीतेगी - दिग्विजय

मध्यप्रदेश में कांग्रेस कम से कम 20 सीट जीतेगी - दिग्विजय

भोपाल, 27 मार्च (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने आज कहा कि लोकसभा चुनाव में पार्टी राज्य में 29 में से कम से कम 20 सीटों पर चुनाव जीतेगी।

भोपाल संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी श्री सिंह ने यहां पत्रकारों से कहा कि पार्टी पूरी मजबूती से चुनाव लड़ रही है और सभी नेता एकजुट हैं। उन्होंने भोपाल से उन्हें कांग्रेस उम्मीदवार बनाने पर पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के प्रति आभार जताते हुए कहा कि उस सीट से उन्हें प्रत्याशी बनाया गया है, जहां से पूर्व राष्ट्रपति डा शंकरदयाल शर्मा भी चुनाव लड़े हैं।

उन्होंने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ स्वयं को सांस्कृतिक संगठन मानता है तो फिर उन्हें राजनीति नहीं करना चाहिए। एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उनके परिवार का कोई सदस्य एवं पूर्वज कभी भी हिंदू महासभा या संघ से जुड़ा हुआ नहीं है।

श्री सिंह को कांग्रेस ने भोपाल संसदीय सीट से प्रत्याशी घोषित किया है, जहां से पार्टी लगभग 35 सालों से विजयी नहीं हुयी। वे बाकायदा चुनाव प्रचार में सक्रिय भी हो गए हैं। हालाकि भाजपा ने अभी तक प्रत्याशी घोषित नहीं किया है।

विश्वकर्मा गरिमा

वार्ता

image