Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:30 Hrs(IST)
image
राज्य


पंचायतीराज चुनावों में कांग्रेस की जीत सरकार के कार्यों पर मुहर: कैप्टन

पंचायतीराज चुनावों में कांग्रेस की जीत सरकार के कार्यों पर मुहर: कैप्टन

चंडीगढ़, 22 सितम्बर(वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने जि़ला परिषद और ब्लाक समिति चुनावाें में कांग्रेस की जीत पर प्रसन्नता जाहिर करते हुये इसे राज्य सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों पर जनता की मुहर बताया है।

कैप्टन सिंह ने आज यहाँ जारी एक बयान में पार्टी की जीत को विरोधी पक्ष की दुर्भावनापूर्ण और वैमनस्यकारी प्रयासों के विरुद्ध जानदेश करार दिया तथा इसके लिये राज्य की जनता का आभार प्रकट किया। उन्होंने विपक्ष पर आरोप लगाया कि उसने अपने मिथ्या एवं दुष्प्रचार और घटिया हथकंडे इस्तेमाल कर स्वतंत्र, निष्पक्ष और लोकतांत्रिक प्रक्रिया में विघ्न डालने का प्रयास किया।



उन्होंने ये चुनाव स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग से सुनिश्चित करने के लिये राज्य चुनाव आयोग, नागरिक एवं पुलिस प्रशासन की भी सराहना की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अकाली-भाजपा गठबंधन की गत वर्ष विधानसभा चुनावों समेत राज्य यह लगातार चौथी हार है। गठबंधन इससे पहले शहरी स्थानीय निकायाें, गुरदासपुर लोकसभा चुनाव और शाहकोट उप-चुनाव में भी हार झेल चुका है। उन्होंने मतदान केंद्रों पर कब्ज़े करने के अकालियों के आरोपों को सिरे से खारिज किया और कहा कि सरकार ने चुनावी प्रक्रिया व्यवधान और गुंडागर्दी करने समेत इनके सभी तरह के प्रयासों को विफल कर दिया।

उन्होंने कहा कि इन चुनावों में कांग्रेस की रिकार्ड तोड़ जीत से एक बार फिर यह साबित हुआ है कि लोकतांत्रिक राजनीति में संकुचित राजनीति की कोई जगह नहीं। उन्होंने कहा कि लोगों ने इन चुनावों में अकालियों को पूरी तरह से खारिज कर दिया।

रमेश1956

वार्ता

More News
नलिन प्रभात एनएसजी के महानिदेशक नियुक्त, सुक्खू ने दी बधाई

नलिन प्रभात एनएसजी के महानिदेशक नियुक्त, सुक्खू ने दी बधाई

20 Apr 2024 | 4:23 PM

नयी दिल्ली/ शिमला, 20 अप्रैल (वार्ता) भारतीय पुलिस सेवा(आईपीएस) के आंध्रप्रदेश कैडर के वरिष्ठ अधिकारी नलिन प्रभात को राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी ) का महानिदेशक नियुक्त किया गया है।

see more..

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में यूपी में पड़े 60 फीसदी वोट

20 Apr 2024 | 4:14 PM

लखनऊ, 20 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आठ संसदीय क्षेत्रों में करीब 60.25 प्रतिशत मतदान हुआ।

see more..
image