Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:08 Hrs(IST)
image
भारत


कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक कल

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक कल

नयी दिल्ली 15 अक्टूबर (वार्ता) कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर चल रहे घमासान के बीच शनिवार को यहां पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारक संस्था कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक बुलाई गई है जिसमें कई अहम मुद्दों पर चर्चा होने की उम्मीद है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का एक बड़ा धड़ा पार्टी में नेतृत्व परिवर्तन की लंबे समय से मांग कर रहा है। समूह 23 के नाम से मशहूर इस गुट के नेता कार्यसमिति की बैठक बुलाने के लिए भी लगातार पार्टी नेतृत्व पर दबाव बना रहे थे जिसे देखते हुए बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

पार्टी के इन असंतुष्ट नेताओं का कहना है कि कांग्रेस को एक पूर्णकालिक अध्यक्ष की जरूरत है और तब ही भारतीय जनता पार्टी का मुकाबला किया जा सकता है। पार्टी के वरिष्ठ नेता पहली बार इस तरह से मुखर होकर अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को चुनौती दे रहे हैं और चुने हुए पूर्णकालिक अध्यक्ष की मांग कर रहे हैं।

बैठक में वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, कपिल सिब्बल आदि द्वारा उठाए जा रहे है मुद्दों पर चर्चा के साथ ही विभिन्न राज्यों में कांग्रेस में चल रहे अंतर्कलह, चीन की घुसपैठ, महंगाई, किसानों के मुद्दे तथा अन्य विषयों पर चर्चा होने की उम्मीद है।

अभिनव प्रियंका

वार्ता

More News
निशुल्क सुविधाओं को हतोत्साहित किया जाना चाहिए: वेंकैया

निशुल्क सुविधाओं को हतोत्साहित किया जाना चाहिए: वेंकैया

23 Apr 2024 | 6:37 PM

नई दिल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) पूर्व उपराष्ट्रपति एवं वेंकैया नायडू ने कहा है कि दल बदल कानून को सख्त बनाया जाना चाहिए और निशुल्क सुविधाओं को हतोत्साहित किया जाना चाहिए।

see more..
हेड कांस्टेबल को रिश्वत लेते हुये गिरफ्तार

हेड कांस्टेबल को रिश्वत लेते हुये गिरफ्तार

23 Apr 2024 | 6:32 PM

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

see more..
भाजपा ने लद्दाख लोकसभा सीट पर नया चेहरा उतारा

भाजपा ने लद्दाख लोकसभा सीट पर नया चेहरा उतारा

23 Apr 2024 | 3:56 PM

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लद्दाख की लोकसभा सीट पर नया चेहरा उतारा है। पार्टी की आज यहां जारी 14वीं सूची में लद्दाख में श्री ताशी ग्यालसन को उम्मीदवार घोषित किया गया है।

see more..
image