Thursday, Apr 18 2024 | Time 15:17 Hrs(IST)
image
राज्य


राफेल सौदे के विरोध में कांग्रेसी उतरे सड़कों पर

राफेल सौदे के विरोध में कांग्रेसी उतरे सड़कों पर

भिवानी,14 सितम्बर(वार्ता) हरियाणा में कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी के नेतृत्व में पार्टी के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने आज सड़क पर उतर कर राफेल युद्धक विमान सौदे को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा।

श्रीमती चौधरी के नेतृत्व में पार्टी के सैंकड़ों समर्थकों ने नेहरू पार्क से लेकर पुराना बस अड्डा होते हुए लघु सचिवालय तक एक किलोमीटर लम्बा जुलूस निकाला और जोरदार प्रदर्शन किया तथा जिला उपायुक्त के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंप कर राफेल सौदे की जांच की मांग की।



कांग्रेस नेता ने इस मौके पर राफेल सौदे को 41 हजार करोड़ रुपए का घोटाला करार देते हुये कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कथित तौर पर अपने चेहतों को फायदा पहुंचाने के लिए देश की जनता से झूठ बोला है कि उनकी सरकार ने राफेल युद्धक विमान उच्च मानकों के साथ तैयार कराये हैं और इसलिये इस विमान की कीमत 576 करोड़ से बढ़कर 1670 करोड़ रुपए हो गई। जबकि हकीकत इससे कोसों दूर है। उन्होंने दावा किया कि राफेल विमान की संरचना एनडीए सरकार में हुए सौदे और यूपीए के सौदे में एक समान है।

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार के मानकों के अनुरूप केंद्र ने यह पूरा सौदा नए सिरे से कर भारतीय वायुसेना के लिये राफेल युद्धक विमान की खरीद में न केवल विलम्ब किया बल्कि तकनीक हस्तांतरण के चलते इस सौदे में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड को लगभग 30,000 करोड़ रुपये का नुकसान भी उठाना पड़ा। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने वायुसेना से सलाह लिए बगैर ही कथित तौर पर तीन गुना ज्यादा कीमत देकर 126 राफेल लड़ाकू जहाजों के वजाय केवल 36 लड़ाकू जहाज खरीदने का एकतरफा फैसला कर देश की सुरक्षा के साथ समझौता किया है।

श्रीमती चौधरी ने पेट्रोलियम पदार्थों की लगतार बढ़ रही कीमतों को लेकर कहा कि इससे आम जनता बेहद परेशान है लेकिन केंद्र सरकार इस ओर आंखें मूंदे हुये है और जनता को कोई राहत नहीं दे रही है। उन्होंने रुपए के गिरते स्तर और बढ़ती महंगाई के लिये भी केंद्र सरकार को आड़े हाथ लिया।

सं.रमेश1940

वार्ता

More News
माता-पिता के बाद अब बेटा-बेटी के साथ सियासी संग्राम में मुकाबला करेगे राजग और इंडी गठबंधन के प्रत्याशी

माता-पिता के बाद अब बेटा-बेटी के साथ सियासी संग्राम में मुकाबला करेगे राजग और इंडी गठबंधन के प्रत्याशी

18 Apr 2024 | 3:10 PM

पटना, 18 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) और इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इंक्लूसिव अलायंस (इंडी गठबंधन) प्रत्याशी सियासी रणभूमि में माता-पिता के साथ मुकाबला करने के बाद इस बार के लोकसभा चुनाव में उनके पुत्र-पुत्री और भतीजा के साथ मुकाबला करेंगे।

see more..
image