Friday, May 24 2024 | Time 15:11 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जवाहर लाल नेहरू को कांग्रेसियों ने दी श्रद्धाजंलि

जवाहर लाल नेहरू को कांग्रेसियों ने दी श्रद्धाजंलि

लखनऊ, 27 मई (वार्ता) देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की पुण्यतिथि शनिवार को उत्तर प्रदेश कांग्रेस के दफ्तर में श्रद्धा एवं सादगी के साथ मनाई गई।

इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने पं नेहरू के चित्र पर माल्यार्पण कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि पंडित नेहरू को युगदृष्टा बताते हुए विश्व पटल पर भारत को नई ऊँचाइयों पर स्थापित करने, भारत की संस्कृति, सभ्यता और गंगा-जमुनी तहजीब एवं सम्पूर्ण भारत को एक सूत्र में पिरोने तथा एक महान भारत की परिकल्पना की थी। उन्होने पंचशील सिद्धांत का प्रतिपादन कर भारत को एक संप्रभु राष्ट्र, लोकतंत्र को मजबूत बनाने, एकता-अखण्डता के साथ ही आर्थिक, सामाजिक, राजनीतिक और सामरिक क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने एवं विश्व शांति की दिशा में महत्वपूर्ण योगदान दिया। आज उसी का परिणाम है कि आज भारत सम्पूर्ण विश्व में हर क्षेत्र में अग्रसर है और नई ऊँचाइयों को छू रहा है।

पंडित नेहरू की पुण्यतिथि के अवसर पर संगोष्ठी का आयोजन कर उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए वरिष्ठ नेताओं ने श्रद्धासुमन अर्पित किये। संगोष्ठी को प्रांतीय अध्यक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी,नकुल दुबे, पूर्व विधायक श्याम किशोर शुक्ल, महासचिव प्रभारी प्रशासन दिनेश सिंह, सुरेन्द्र सिंह राजपूत, डॉ प्रमोद कुमार पाण्डेय समेत अन्य पदाधिकारियों ने सम्बोधित किया।

प्रदीप

वार्ता

More News
मिर्जापुर में सड़क हादसे में दो मरे

मिर्जापुर में सड़क हादसे में दो मरे

24 May 2024 | 2:32 PM

मिर्जापुर,24 म‌ई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर जिले के हालिया क्षेत्र में अज्ञात वाहन की चपेट में आ जाने से बाईक सवार दो युवकों की मौत हो गई जबकि दो अन्य गम्भीर रूप घायल हो गए हैं।

see more..
image