Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:04 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सोनिया से बार बार ईडी की पूछताछ के विरोध में झांसी में धरने पर बैठे कांग्रेसी

सोनिया से बार बार ईडी की पूछताछ के विरोध में झांसी में धरने पर बैठे कांग्रेसी

झांसी 27 जुलाई (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को ईडी कार्यालय में बार बार पूछताछ के लिए बुलाये जाने के विरोध में उत्तर प्रदेश की वीरांगना नगरी झांसी में बुधवार काे कांग्रेसियों ने धरना प्रदर्शन किया।

जिला एवं शहर कांग्रेस कमेटी के संयुक्त तत्वाधान में यहां कचहरी चौराहा स्थित गांधी उद्यान में अपना विरोध जताने के लिए कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता जमा हुए और जमकर नारेबाजी की। इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन ने कहा कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार अपने काले कारनामों को छुपाने के लिए विपक्ष पर दबाव बना रही है। केंद्र सरकार गांधी परिवार को निशाना बना खत्म करना चाहती है लेकिन कांग्रेस कोई पार्टी नहीं बल्कि एक विचारधार है जो कभी खत्म नहीं हो सकती है।

उन्होंने कहा कांग्रेस अध्यक्ष ईडी के सवालों के जवाब दे रही हैं और आगे भी देने को तैयार हैं लेकिन बार बार उन्हें परेशान करने के लिए ईडी कार्यालय बुलाया जाना बेहद निंदनीय है। कांग्रेस एक मजबूत पार्टी है जो लगातार सांप्रदायिक ताकतों से संघर्ष करती रहेगी। जिन्होंने दो दो बार देश के प्रधानमंत्री का पद ठुकराया और जिस परिवार को दान के लिए जाना जाता है उस परिवार पर बिना एफआईआर के झूठा लांछन लगाकर आज जिस तरह से प्रताड़ित किया जा रहा है उसके खिलाफ देश की जनता खामोश नहीं रहेगी।

उन्होंने केंद्र सरकार को चुनौती देते हुए कहा “ अगर मोदी सरकार को जांच करानी है तो अमित शाह के बेटे की, अडानी और अंबानी की जांच कराये जिनकी संपत्ति कोराेना जैसे आपदा काल में करोड़ो रूपये बढ़ी।

कांग्रेस प्रदेश महासचिव रिछारिया ने कहा कि वर्तमान सरकार जब से सत्ता मे ंआयी है और किसी भी राज्य में चुनाव होते हैं तो यह सरकारी एजेंसियों का इस्तेमाल विरोधियों के खिलाफ करने लगती है। अब 2014 के चुनाव आने हैं तो फिर इनकी यह संस्थाएं सक्रिय हो गयी ंहै। विरोधी दलों को इस तरह प्रशासनिक दबाव में लेना यह देशहित के खिलाफ हैं।

इस दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

सोनिया

वार्ता

More News
शिवपाल देशहित में भाजपा का साथ दें : योगी

शिवपाल देशहित में भाजपा का साथ दें : योगी

25 Apr 2024 | 7:00 PM

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव के चाचा एवं पार्टी महासचिव शिवपाल सिंह यादव को खुला ऑफर देते हुए कहा कि शिवपाल को देश हित में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सहयोग करना चाहिये।

see more..
मोदी के शासनकाल में भारत का बढ़ा सम्मान: योगी

मोदी के शासनकाल में भारत का बढ़ा सम्मान: योगी

25 Apr 2024 | 5:41 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले दस वर्षो में दुनिया में भारत के सम्मान में इजाफा हुआ है और देश दुनिया की बड़ी आर्थिक ताकत के तौर पर तेजी से उभर रहा है।

see more..
जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

25 Apr 2024 | 5:08 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और इंडिया समूह पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग जनता की संपत्ति हड़पने की साजिश रच रहे हैं। उनकी योजना है कि विरासत टैक्स लगाकर जनता की आधी संपत्ति पर कब्जा कर लिया जाए। ऐसा कोई भी पाप करने से पहले उनको मोदी से निपटना पड़ेगा।

see more..
image