Saturday, Oct 8 2022 | Time 00:32 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सोनिया से बार बार ईडी की पूछताछ के विरोध में झांसी में धरने पर बैठे कांग्रेसी

सोनिया से बार बार ईडी की पूछताछ के विरोध में झांसी में धरने पर बैठे कांग्रेसी

झांसी 27 जुलाई (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को ईडी कार्यालय में बार बार पूछताछ के लिए बुलाये जाने के विरोध में उत्तर प्रदेश की वीरांगना नगरी झांसी में बुधवार काे कांग्रेसियों ने धरना प्रदर्शन किया।

जिला एवं शहर कांग्रेस कमेटी के संयुक्त तत्वाधान में यहां कचहरी चौराहा स्थित गांधी उद्यान में अपना विरोध जताने के लिए कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता जमा हुए और जमकर नारेबाजी की। इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन ने कहा कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार अपने काले कारनामों को छुपाने के लिए विपक्ष पर दबाव बना रही है। केंद्र सरकार गांधी परिवार को निशाना बना खत्म करना चाहती है लेकिन कांग्रेस कोई पार्टी नहीं बल्कि एक विचारधार है जो कभी खत्म नहीं हो सकती है।

उन्होंने कहा कांग्रेस अध्यक्ष ईडी के सवालों के जवाब दे रही हैं और आगे भी देने को तैयार हैं लेकिन बार बार उन्हें परेशान करने के लिए ईडी कार्यालय बुलाया जाना बेहद निंदनीय है। कांग्रेस एक मजबूत पार्टी है जो लगातार सांप्रदायिक ताकतों से संघर्ष करती रहेगी। जिन्होंने दो दो बार देश के प्रधानमंत्री का पद ठुकराया और जिस परिवार को दान के लिए जाना जाता है उस परिवार पर बिना एफआईआर के झूठा लांछन लगाकर आज जिस तरह से प्रताड़ित किया जा रहा है उसके खिलाफ देश की जनता खामोश नहीं रहेगी।

उन्होंने केंद्र सरकार को चुनौती देते हुए कहा “ अगर मोदी सरकार को जांच करानी है तो अमित शाह के बेटे की, अडानी और अंबानी की जांच कराये जिनकी संपत्ति कोराेना जैसे आपदा काल में करोड़ो रूपये बढ़ी।

कांग्रेस प्रदेश महासचिव रिछारिया ने कहा कि वर्तमान सरकार जब से सत्ता मे ंआयी है और किसी भी राज्य में चुनाव होते हैं तो यह सरकारी एजेंसियों का इस्तेमाल विरोधियों के खिलाफ करने लगती है। अब 2014 के चुनाव आने हैं तो फिर इनकी यह संस्थाएं सक्रिय हो गयी ंहै। विरोधी दलों को इस तरह प्रशासनिक दबाव में लेना यह देशहित के खिलाफ हैं।

इस दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

सोनिया

वार्ता

More News
राहुल को कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी भारत जोड़ो यात्रा : भूपेन्द्र

राहुल को कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी भारत जोड़ो यात्रा : भूपेन्द्र

07 Oct 2022 | 10:35 PM

बलिया, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर तंज कसते हुए कहा है कि भारत विभाजन, कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुआ था, इसलिये राहुल को यह यात्रा पाकिस्तान के शहर कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी।

see more..
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने से कार गिरी, बाल बाल बचे यात्री

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने से कार गिरी, बाल बाल बचे यात्री

07 Oct 2022 | 10:16 PM

सुलतानपुर, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर कल देर रात हलियापुर इलाक़े में अचानक सड़क धंस गई, जिससे पांच फुट गहरा और 15 फुट लंबा गड्ढा हो गया। इस गड्ढ़े में लखनऊ की ओर जा रही एक कार गिर गयी। उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) टीम और पुलिसकर्मियों ने मौके पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य किया।

see more..
मिलावटखोरों केे खिलाफ झांसी जिला प्रशासन हुआ सख्त

मिलावटखोरों केे खिलाफ झांसी जिला प्रशासन हुआ सख्त

07 Oct 2022 | 9:54 PM

झांसी 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी जिला प्रशासन ने लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले मिलावटखोरों और नकली-प्रतिबंधित या अधोमानक दवाओं को बनाने व बेचने वालों के खिलाफ कड़ा रूख अपनाते हुए शुक्रवार को निर्देश जारी किये।

see more..
image