Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:17 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बढ़ती मंहगाई के विरोध में सड़कों पर उतरे कांग्रेसी

बढ़ती मंहगाई के विरोध में सड़कों पर उतरे कांग्रेसी

झांसी 25 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी में कांग्रेसियों ने बढ़ती महंगाई के विरोध और किसानों के समर्थन में गुरूवार को प्रदर्शन किया और पदयात्रा निकाली।

यहां कचहरी चौराहा स्थित महात्मा गांधी पार्क में बापू की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद कांग्रेसियों ने पदयात्रा निकाली। शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ के नेतृत्व में किसान कानून एवं महंगाई के विरोध में पदयात्रा महानगर के प्रमुख चौराहे इलाइट से प्रारंभ की गई ।

श्री वशिष्ठ ने इस दौरान कहा कि आज देश बदहाली की कगार पर है महंगाई के कारण मध्यम वर्ग की कमर टूट रही है। रसोई घर का बजट खाद्य तेल, दाल और मसालों की बढ़ती कीमतों के साथ-साथ गैस सिलेंडर ने बिगाड़ कर रख दिया है दूसरी तरफ डीजल -पेट्रोल के दाम शतक मारने को तैयार हैं । डीजल का सीधा सीधा संबंध किसानों से है और डीजल के दाम आकाश को छू रहे हैं जिस कारण किसान का जीवन यापन करना मुश्किल हो रहा है ।

ट्रांसपोर्टेशन भी महंगा हो रहा है और उसका असर दैनिक उपयोग में आने वाली वस्तुओं पर पड रहा है लेकिन सरकार को केवल टैक्स बढ़ाने की चिंता है। आम आदमी की परेशानी से कोई सरोकार नहीं है। किसान आंदोलन के दौरान लगातार अकाल मौतें हो रही हैं लेकिन सरकार मामला सुलझाने को तैयार नहीं है किसानों ने कड़कड़ाती ठंड में आंदोलन चलाया और अब गर्मी का प्रभाव बढ़ता जा रहा है लेकिन सरकार हठधर्मिता से बाज नहीं आ रही है। किसानों के तीनों कानून जल्द रद्द कर देना चाहिए क्योंकि किसान उन कानूनों को स्वीकार नहीं कर रहे हैं तो सरकार को अपनी जिद छोड़ देना चाहिए।

इस अवसर पर राजेंद्र रेजा ,राजेंद्र शर्मा एडवोकेट,डॉ विजय भारद्वाज, अरविंद बबलू सभासद, इम्तियाज हुसैन ,मनीराम कुशवाहा ,भरत राय,नीता अग्रवाल, प्रभा पाल ,किश्वर जहां, शिवम नायक,सफीक अहमद मुन्ना, देवी सिंह कुशवाहा,अनवर अली, दुलीचंद कुशवाहा, छोटे राजा कमर, महिला कांग्रेस शहर अध्यक्ष शमशाद बेगम, शेखर नलबंसी और सुनील राय सहित अन्य कांग्रेसी पदयात्रा में शामिल रहे।

सोनिया

वार्ता

More News
यादवलैंड में चार दशक से कांग्रेस को जीत की तलाश

यादवलैंड में चार दशक से कांग्रेस को जीत की तलाश

28 Mar 2024 | 6:31 PM

इटावा, 28 मार्च (वार्ता) ‘यादव लैंड’ के रूप में पहचान रखने वाले पश्विमी उत्तर प्रदेश के इटावा,मैनपुरी,कन्नौज,एटा, फिरोजाबाद और फर्रुखाबाद एक जमाने में कांग्रेस का मजबूत किला हुआ करते थे लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद इन क्षेत्रों में देश के सबसे पुराने राजनीतिक दल के दुर्दिन शुरु हो गये जिससे पार्टी आज तक उबर नहीं सकी है।

see more..
मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

28 Mar 2024 | 6:27 PM

सहारनपुर, 28 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव में मतदाताओं से अपने मत का सही इस्तेमाल करने की अपील करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यकाल में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मुक्ति मिली है।

see more..
image