Friday, Mar 29 2024 | Time 21:27 Hrs(IST)
image
खेल


कानराड, वाल्टर बने दक्षिण अफ्रीका के नये कोच

कानराड, वाल्टर बने दक्षिण अफ्रीका के नये कोच

जोहान्सबर्ग, 16 जनवरी (वार्ता) दक्षिण अफ्रीका ने टेस्ट टीम के लिये शुकरी कानराड और सीमित ओवर क्रिकेट के लिये रॉब वाल्टर को अपना नया मुख्य कोच नामित किया है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने सोमवार को इसकी पुष्टि की।

दक्षिण अफ्रीका के वॉल्टर ने इससे पहले राष्ट्रीय टीम के साथ कंडीशनिंग विशेषज्ञ के रूप में काम किया है। पिछले सात साल वह न्यूजीलैंड के घरेलू क्रिकेट में कोचिंग से जुड़े रहे। कानराड भी दक्षिण अफ्रीका के घरेलू क्रिकेट में सक्रिय रहे हैं और हाल ही में वह अंडर-19 टीम के प्रभारी थे।

वर्ष 2023 में दक्षिण अफ्रीका को सिर्फ तीन और टेस्ट खेलने है जिसके चलते कानराड के नये कार्यकाल की शुरूआत हल्के फुल्के ढंग से होगी। दक्षिण अफ्रीका 28 फरवरी को वेस्ट इंडीज के खिलाफ दो मैचों की श्रृंखला खेलेगी।

दोनों कोच एक फरवरी से अपनी भूमिका निभायेंगे।

दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट निदेशक हनोक नक्वे ने कहा कि वाल्टर का नेतृत्व बहुत मजबूत है और उन्हे पता है कि दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट को कैसे आगे बढ़ाया जाये। 2027 में 50 ओवरों के क्रिकेट विश्व कप में सफलता की नींव रखना महत्वपूर्ण था, जिसकी मेजबानी दक्षिण अफ्रीका, नामीबिया और जिम्बाब्वे मिल कर कर रहे हैं। 2027 विश्व कप जीतना जरूरी है और हमें वहां सफल होने के लिए सिस्टम बनाने की जरूरत है।”

दक्षिण अफ्रीका के सभी प्रारूपों के कोच मार्क बाउचर ने ऑस्ट्रेलिया में खेले गये टी20 विश्व कप में टीम की हार के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। बाउचर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस से जुड़ेंगे।

गौरतलब है कि पूर्व आलराउंडर लांस क्लूजनर ने भी दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के मुख्य कोच की भूमिका के लिये आवेदन किया था मगर अंतिम समय में उन्होने अपनी अर्जी वापस ले ली थी।

प्रदीप. शादाब

वार्ता

More News
अफगानिस्तान के मुजीब आईपीएल से बाहर, आरआर ने महाराज को किया टीम में शामिल

अफगानिस्तान के मुजीब आईपीएल से बाहर, आरआर ने महाराज को किया टीम में शामिल

29 Mar 2024 | 8:11 PM

बेंगलुरु 29 मार्च (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के स्पिन गेंदबाज मुजीब उर रहमान चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से बाहर हो गए हैं। केकेआर ने मुजीब के हमवतन 16 वर्षीय खिलाड़ी अल्लाह गजनफर को टीम में शमिल किया है।

see more..
केकेआर ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया

केकेआर ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया

29 Mar 2024 | 7:36 PM

बेंगलुरु 29 मार्च (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)2024 के 10वें मुकाबले में रॉयल चैेंलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया।

see more..
image